ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपूर्वांचल में आज अखिलेश और ओवैसी, सियासी सरगर्मियां तेज  

पूर्वांचल में आज अखिलेश और ओवैसी, सियासी सरगर्मियां तेज  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होना है लेकिन प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर छोटे दल मैदान में हैं। भागीदारी संकल्प मोर्चा में कई दलों के जुड़ने के बाद अब...

पूर्वांचल में आज अखिलेश और ओवैसी, सियासी सरगर्मियां तेज  
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 12 Jan 2021 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होना है लेकिन प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर छोटे दल मैदान में हैं। भागीदारी संकल्प मोर्चा में कई दलों के जुड़ने के बाद अब AIMIM प्रमुख ओवैसी पूर्वांचल का सियासी मूड जानने आजमगढ़ पहुंच रहे हैं। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे हैं। अखिलेश जौनपुर में पारसनाथ यादव की जयंती समारोह में शामिल होंगे। ऐसे में ओवैसी और अखिलेश के पूर्वांचल पहुंचने सियासी पारा चढ़ गया। 

असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनसे मिलने के लिए कार्यकर्ताओं में होड़ मच गई। इस दौरान काफी देर तक अफरातफरी का माहौल हो गया। बाद में ओवैसी ने कहा कि यूपी में जब अखिलेश यादव की सरकार थी तो मुझे 12 बार पूर्वांचल आने से रोका गया। इस बार आ गया हूं। अब ओमप्रकाश राजभर के साथ गठबंधन किया है, मैं दोस्ती निभाने आया हूं। हम दो यूपी में दोनों टक्कर देंगे। 

इसके बाद आजमगढ़ और मऊ जिले में कई आयोजनों में हिस्‍सा लेने के लिए रवाना हो गए। जौनपुर में जहां जगह जगह पार्टी कार्यकर्ता अपने नेताओं का स्‍वागत करेंगे। वहीं दोनों नेता ठहरकर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। ओवैसी और ओम प्रकाश राजभर पूरे समय एक साथ मौजूद रहेंगे। दोपहर में भोजन के बाद उनका काफिला सरायमीर होते हुए वापस बाबतपुर एयरपोर्ट निकल जाएगा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी प्रमुख का स्वागत किया जाएगा। इस दौरान उनसे पार्टी की मजबूती और आगामी चुनाव के मद्देनजर बातचीत भी होगी। ओवैसी के वाराणसी और फिर ओम प्रकाश राजभर के साथ आजमगढ़, मऊ व जौनपुर जिलों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें व कुछ सभाएं भी करेंगे। 

अखिलेश का कार्यक्रम

सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी जौनपुर आ रहे हैं। वे जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर निगोह स्थित श्रीराम डिग्री कॉलेज में सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव की जयंती समारोह में शामिल होंगे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें