ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबुलंदशहर में साधुओं की हत्या निंदनीय, खुलासा करे सरकार : अखाड़ा परिषद

बुलंदशहर में साधुओं की हत्या निंदनीय, खुलासा करे सरकार : अखाड़ा परिषद

बुलंदशहर में सोमवार की देररात दो साधुओं की हत्या की साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कड़े शब्दों में निन्दा की है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने साधुओं की...

बुलंदशहर में साधुओं की हत्या निंदनीय, खुलासा करे सरकार : अखाड़ा परिषद
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज Tue, 28 Apr 2020 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर में सोमवार की देररात दो साधुओं की हत्या की साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कड़े शब्दों में निन्दा की है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने साधुओं की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए योगी सरकार से इस जघन्य हत्याकांड के जल्द खुलासे और दोषियों को सलाखों के पीछे भेजे जाने की मांग की है। 
महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा है कि चिमटा चोरी के आरोप में साधुओं की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना निंदनीय है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है और पूछताछ कर रही है, लेकिन घटना की पूरी सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए। महंत ने कहा है कि बुलंदशहर के पगोना गांव में साधुओं की हत्या की तुलना महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़े के साधुओं की हत्या से करना कतई उचित नहीं है। 

गौरतलब है कि बुलन्दशहर के पगोना गांव स्थित शिव मंदिर पर पिछले करीब 10 वर्षों से 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास रहते थे। दोनों साधु मंदिर में रहकर पूजा-अर्चना में लीन रहते थे। लेकिन सोमवार देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की लाठी डंडे से पीटकर नृशंस हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें खून से लथपथ साधुओं के शव पड़े मिले। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर के डीएम और एसएसपी को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें