ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशहवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, यूपी के इस एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी अकासा और स्पाइसजेट की सेवाएं

हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, यूपी के इस एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी अकासा और स्पाइसजेट की सेवाएं

हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। अकासा एयर और स्पाइसजेट जल्द ही कानपुर एयर से मुंबई, अमृतसर और बेंगलुरु समेत छह शहरों के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू करेंगी।

हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, यूपी के इस एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी अकासा और स्पाइसजेट की सेवाएं
akasa air
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,कानपुरFri, 14 Jun 2024 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर से हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। कानपुर एयरपोर्ट से अकासा एयर और स्पाइसजेट मुंबई, अमृतसर और बेंगलुरु समेत छह शहरों के लिए जल्द ही हवाई सेवा शुरू करेंगी। हालांकि स्पाइसजेट की फ्लाइटें पहले भी कानपुर से उड़ान भरती थीं। लेकिन तकनीकी दिक्कतों के कारण इन्हें बंद कर दिया गया थआ। अब इसे भी जल्द शुरू करने की तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने समर के जारी शेड्यूल में अकासा एयर की 2 फ्लाइटों को अपने टाइम टेबल में शामिल कर लिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो कानपुर से अकासा और स्पाइस जेट ने नई फ्लाइटें शुरू करने की पेशकश की थी।

कानपुर एयरपोर्ट से फिलहाल इंडिगो की तीन सेवाएं दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए चल रही हैं। विमानन कंपनियों ने कानपुर से हवाई सेवा शुरू कराने से पहले कमर्शियल सर्वे भी कराया था। जिसमें दक्षिण भारत जैसे चेन्नई, बेगलुरु, हैदाराबाद और केरल का भरपूर लोड मिला। इसके अलावा दुबई कनेक्टिंग फ्लाइटों का भी लोड रहा। लखनऊ से दुबई वाया मुंबई या दिल्ली जाने वाले यात्रियों में 70 फीसदी भागीदारी कानपुर और इसके आसपास के जिलों की रहती है। लखनऊ से दुबई औसतन 150-175 यात्री आते-जाते रहते हैं। जिसमें से 110-118 यात्री कानपुर और फतेपुर समेत आसपास के जिलों के रहते हैं। विमानन कंपनियों के मुताबिक किसी एक शहर से किसी एक स्थान के लिए इतना लोड पर्याप्त होता है। 

कानपुर एयरपोर्ट पर तीन एपरॉन

कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल पर तीन एपरॉन हैं। यानी एक समय में तीन फ्लाइटें खड़ी हो सकती हैं। वहीं, नए टर्मिनल में पूरे दिन में 100 से अधिक फ्लाइटों का संचालन हो सकता है। लेकिन इसके बावजूद यहां से फिलहाल तीन ही फ्लाइटें उड़ान भर रही हैं। जबकि शुरुआत में छह शहरों के लिए फ्लाइटें उड़ान भरती थीं।