ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस शहर में जल्द उतरेगा हवाई जहाज, 19 सीटर विमान की उड़ान से होगी शुरुआत 

यूपी के इस शहर में जल्द उतरेगा हवाई जहाज, 19 सीटर विमान की उड़ान से होगी शुरुआत 

मुरादाबाद से प्रयागराज और कानपुर के लिए उड़ान की तिथि तय होने में अब ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। सेवा प्रदाता फ्लाई बिग एयर लाइन्स बिग...

यूपी के इस शहर में जल्द उतरेगा हवाई जहाज, 19 सीटर विमान की उड़ान से होगी शुरुआत 
Dinesh Rathourमुख्य संवाददाता ,मुरादाबादSun, 03 Dec 2023 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद से प्रयागराज और कानपुर के लिए उड़ान की तिथि तय होने में अब ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। सेवा प्रदाता फ्लाई बिग एयर लाइन्स बिग चार्टर जल्द ही यहां विमान उतार कर ट्रायल कर सकता है। कंपनी के तकनीकी अधिकारी और पॉयलट कुछ दिन पहले ही मुरादाबाद एयरपोर्ट का दौरा कर चुके हैं। भदासना स्थित एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर लंबे समय से इंतजार है। यहां उड़ान के लिए तैयारी तेज कर दी गई है।

मुख्यमंत्री स्तर से हवाई उड़ान की तिथि तय होगी। दिसंबर के अंत या नव वर्ष में प्रदेश की योगी सरकार इसका शुभारंभ करने का ऐलान कर सकती है। जिला प्रशासन ने अपने स्तर से पेड़ों की छंटाई और अन्य कार्य पूरे करवा दिए हैं। हवाई अड्डा अब एयरपोर्ट अथारिटी के हवाले है। अथारिटी के अधिकारी विमान कंपनी द्वारा बताई गई कमियों को दूर करने में जुटे हैं। इसके साथ ही घास कटाई और अन्य छोटे मोटे कार्यो को अंजाम दिया जा रहा है। 

सेवा प्रदाता फ्लाई बिग के डिप्टी चीफ फ्लाइट अजय चंद चौधरी ने कुछ दिन पहले टीम समेत एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। उन्होंने कहा था कि उनके स्टाफ की तैनाती अलग से होगी क्योंकि सुरक्षा के साथ वह कोई समझौता नहीं करते। एयरपोर्ट अथारिटी की ओर से मुरादाबाद में तैनात निदेशक संदीप वर्मा ने कहा कि उनकी ओर से सारे काम पूरे हो चुके हैं। अब हवाई उड़ान से पहले तिथि घोषित होना शेष है। उधर एयर लाइन्स कंपनी अपने 19 सीटर विमान को उड़ा कर उतार कर देखने की तैयारी में है। इसके लिए जल्द ट्रायल के तौर पर भदासना में विमान उतारा जा सकता है। स्पेशल पुलिस सुरक्षा बल की तैनाती भी शीघ्र होगी। यहां से 19 सीटर विमान की उड़ान प्रयागराज और कानपुर के लिए शुरू की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें