ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी चुनाव: AIMIM ने साहिबाबाद में ब्राह्मण को बनाया उम्मीदवार, जानें दूसरी लिस्ट में किसे कहां से दिया टिकट

यूपी चुनाव: AIMIM ने साहिबाबाद में ब्राह्मण को बनाया उम्मीदवार, जानें दूसरी लिस्ट में किसे कहां से दिया टिकट

यूपी विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 8 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इससे पहले पार्टी ने कल ही 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट...

यूपी चुनाव: AIMIM ने साहिबाबाद में ब्राह्मण को बनाया उम्मीदवार, जानें दूसरी लिस्ट में किसे कहां से दिया टिकट
Shivendra Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 05:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

यूपी विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 8 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इससे पहले पार्टी ने कल ही 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

एआईएमआईएम की तरफ से जो पहली लिस्ट जारी की गई है उसमें पंडित मनमोहन झा को साहिबाबाद (गाजियाबाद), इंताएजार अंसारी को मुजफ्फर नगर सदर (मुजफ्फर नगर), ताहिर अंसारी को चरथवली (मुजफ्फर नगर), तालिब सिद्दीकी को भोजपुर (फर्रुखाबाद), सादिक अली को झांसी सदर (झांसी), शेर अफगान को रुदौली (अयोध्या), तौफीक परधानी को बिथरी चैनपुर (बरेली) और डॉ. अब्दुल मन्नान को उथरौला (बलरामपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने जो आठ उम्मीद्वारों की दूसरी लिस्ट जारी की है उसमें से सात मुस्लिम प्रत्याशियों को मौका दिया गया है। जिन सीटों पर ओवैसी ने मुस्लिम प्रत्याशियों को उतारा हैं वो सभी यूपी के मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। इससे पहले कल जो एआईएमआईएम की पहली लिस्ट जारी हुई थी उसमें डॉ महताब को लोनी (गाजियाबाद), फुरकान चौधरी को गढ़ मुक्तेश्वर (हापुड़), हाजी आरिफ को धौलोना (हापुड़), रफत खान को सिवाल खास (मेरठ), जीशान आलम को सरधाना (मेरठ), तस्लीम अहम को किठोर (मेरठ), अमजद अली को बेहट (सहारनपुर), शाहीन रजा खान को बरेली-124 (बरेली) मरगूब हसन को सहारनपुर देहात (सहारनपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि यूपी में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने लगभग 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। ऐसे में कयास लागए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हीं सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी जहां मुस्लिम वोटर्स की संख्या अधिक है। यूपी में मुस्लिम वोटर्स की आबादी लगभग 20 फीसदी है। करीब 125 सीटों पर मुस्लिम वोटर्स ही हार और जीत का फैसला करते हैं।

epaper