ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकल से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से चुनावी मुहिम छेड़ेंगे ओवैसी और राजभर

कल से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से चुनावी मुहिम छेड़ेंगे ओवैसी और राजभर

सांसद असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन ने अगले साल प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। खुद पार्टी अध्यक्ष ओवैसी प्रदेश में सक्रिय...

कल से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से चुनावी मुहिम छेड़ेंगे ओवैसी और राजभर
लखनऊ। विशेष संवाददाताSun, 10 Jan 2021 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन ने अगले साल प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। खुद पार्टी अध्यक्ष ओवैसी प्रदेश में सक्रिय विपक्षी दलों के साथ एक मजबूत मोर्चा तैयार करने में जुट गये हैं।  फिलहाल उन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर के साथ हाथ मिला लिया है। आगामी 12 जनवरी को ओवैसी वाराणसी आएंगे और फिर श्री राजभर के साथ आजमगढ़, मऊ व जौनपुर जिलों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें व कुछ सभाएं भी करेंगे। ओवैसी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव से गठजोड़ की तैयारी में हैं। हाल ही में ओवैसी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली शिवपाल यादव से लखनऊ में मुलाकात भी कर चुके हैं।

ओवैसी ओमप्रकाश राजभर से चुनाव को लेकर पहले भी कर चुके हैं चर्चा 
यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों ने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है। छोटे-छोटे दल मिलकर बड़े दलों का गणित बिगाड़ने की तैयारी भी शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले ओम प्रकाश राजभर और एआईएमएआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मुलाकात हुई थी। इससे साफ हो गया था कि ओवैसी की नजर अब यूपी के विधानसभा चुनाव पर है। ओवैसी और राजभर चुनाव को लेकर आपस में चर्चा भी की थी। यही नहीं गठबंधन के लिए ओवैसी प्रसपा और बसपा से भी चर्चा कर चुके हैं। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में ओवैसी पांच विधायकों की जीत के बाद अब यूपी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी कर रहे हैं।

गठबंधन को लेकर चंद्रशेखर ने भी राजभर से की थी मुलाकात 
शनिवार को राजधानी के एक होटल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष विधायक ओम प्रकाश राजभर तथा आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के बीच विधानसभा चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुए गठबंधन पर चर्चा हुई थी। माना जा रहा है कि चंद्रशेखर आजाद भी राजभर द्वारा बनाए गए भागीदारी संकल्प मोर्चा का हिस्सा हो सकते हैं। इस संबंध में ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि मुलाकात के दौरान राज्य के मौजूदा राजनीतिक स्थिति और आगामी चुनावों को लेकर चर्चाएं हुईं। भविष्य में होने वाली बैठकों के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए एक साथ आने पर और गंभीरता से चर्चा की जाएगी।