DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी के इस कॉलेज में एडमिशन चाहिए तो देना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, इस वजह से लिया फैसला
उत्तर प्रदेश

यूपी के इस कॉलेज में एडमिशन चाहिए तो देना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, इस वजह से लिया फैसला

कार्यालय संवाददाता,अलीगढ़Published By: Sneha Baluni
Sat, 19 Jun 2021 05:39 AM
यूपी के इस कॉलेज में एडमिशन चाहिए तो देना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, इस वजह से लिया फैसला

इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद बीए, बीएससी व बीकॉम जैसे कोर्स में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को कोरोना वैक्सीन आवश्यक रूप से लगवानी होगी। क्योंकि आगरा विश्वविद्यालय से संबद्ध विभिन्न डिग्री कालेजों में प्रवेश के लिए होने वाले वेब रजिस्ट्रेशन के समय विद्यार्थियों से कोरोना वैक्सीन लगवाने का प्रमाणपत्र मांगा जाएगा। जिससे कि विश्वविद्यालय के पास अपने छात्रों के टीकाकरण का प्रमाण मौजूद रहे। 

कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे आवश्यक है। इसके साथ ही सरकार लगातार जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरुक कर रही है। युवा वर्ग भी टीकाकरण के लिए जागरुक रहे और जल्द से जल्द अपना टीकाकरण कराएं, इसके लिए विश्वविद्यालय ने यह व्यवस्था की है। डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय ने बीते वर्ष से ऑनलाइन वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की थी। 

वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद ही विद्यार्थी किसी भी डिग्री कालेज में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस साल भी यह व्यवस्था लागू रहेगी और प्रवेश से पहले विद्यार्थियों को पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। विशेष यह रहेगा कि विद्यार्थियों के पंजीकरण के समय उनसे टीकाकरण की जानकारी मांगी जाएगी, जिसके बाद विद्यार्थी अपना प्रमाणपत्र पोर्टल के माध्यम से विश्वविद्यालय को देंगे। इसके लिए विश्वविद्यालय ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

आगरा के डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय की पीआरओ डॉ सुनीता गुप्ता ने कहा, 'विद्यार्थी टीकाकरण कराएं और सुरक्षित रहें, इसके लिए उन्हें जागरूक किया जा रहा है। वेब रजिस्ट्रेशन में विद्यार्थियों से टीका लगवाने का प्रमाणपत्र मांगा जाएगा। जिससे विश्वविद्यालय के पास उनके टीकाकरण का प्रमाण उपलब्ध रहे।'

संबंधित खबरें