ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआगरा में दवा गोदाम में भीषण आग से मची अफरातफरी, दस दमकलों ने की मशक्कत

आगरा में दवा गोदाम में भीषण आग से मची अफरातफरी, दस दमकलों ने की मशक्कत

आगरा में मंगलवार की दोपहर एक दवा गोदाम में भीषण आग लग गई। कई किलोमीटर दूर से धुआं उठता दिखाई दिया। फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। फिलहाल कोई हताहत नहीं है।

आगरा में दवा गोदाम में भीषण आग से मची अफरातफरी, दस दमकलों ने की मशक्कत
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,आगराTue, 06 Feb 2024 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र के शास्त्रीपुरम औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक दवा गोदाम में मंगलवार दोपहर आग लगने से अफरातफरी मच गई। आग से लाखों का माल जलकर स्वाहा हो गया है। आग इतनी भयानक थी कि कई किलोमीटर दूर से धुआं दिखाई दे रहा था। फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। तेज हवाओं के कारण आसपास की फैक्ट्रियों तक आग पहुंचने की आशंका थी लेकिन फायर ब्रिगेड की तत्परता से आसपास की फैक्ट्रियां बाल-बाल बच गई हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। आग के पीछे शार्ट सर्किट को कारण बताया जा रहा है। 

अग्निशमन विभाग के एसएफओ सोमदत्त ने बताया कि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दस दमकलें मौके पर पहुंच गईं। गोदाम के आसपास कई फैक्ट्रियां हैं, आग के उनमें भी फैलने का डर था, लेकिन अग्निशमन विभाग की तत्परता से आग को फैलने से रोक लिया गया। अग्निकांड में लाखों रुपये की संपत्ति को नुकसान हुआ है। यह दवा गोदाम अशोक अग्रवाल नामक व्यापारी का बताया गया है। आग लगने के कारणों का तुरंत पता नहीं चल सका।

हालांकि शार्ट सर्किट को आग का कारण माना जा रहा है। एसएफओ सोमदत्त ने कहा कि जांच के बाद ही आग लगने के सही कारण सामने आ सकेंगे। प्रथम दृष्टया दवा गोदाम में अग्निशमन मापदंडों की कमी नजर आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें