ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सिर्फ दो जगह पड़ेगा टोल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सिर्फ दो जगह पड़ेगा टोल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों को अब सिर्फ दो जगह ही टोल टैक्स देना होगा। पहला टोल आगरा से चलते ही और दूसरा लखनऊ से पहले पड़ेगा। खास बात यह है कि जितने किमी वाहन चलेंगे उनको केवल उतने ही रुपये टोल...

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सिर्फ दो जगह पड़ेगा टोल
हिन्दुस्तान संवाद,ताखा (इटावा)। Mon, 20 Nov 2017 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वाहनों को अब सिर्फ दो जगह ही टोल टैक्स देना होगा। पहला टोल आगरा से चलते ही और दूसरा लखनऊ से पहले पड़ेगा। खास बात यह है कि जितने किमी वाहन चलेंगे उनको केवल उतने ही रुपये टोल टैक्स के रूप में देने पड़ेंगे। टैक्स कितना होगा, यह अभी तय नहीं है।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टोल प्रक्रिया सरल बनाई जा रही है। अब आगरा से लखनऊ तक दो टोल प्लाजा ही वाहनों से टैक्स लिए जाएंगे। एक टोल प्लाजा आगरा के तुरंत बाद और दूसरा लखनऊ से पहले होगा। अन्य जगहों पर एक्सप्रेस वे पर जाने के लिए बने कट पर टोल बूथ बनाए जा रहे हैं, जहां कट से आने वाले वाहनों को पर्ची दी जाएगी। कोई टोल का किराया नहीं लिया जाएगा। यात्रा पूरी होने पर जिस स्थान पर उतरेंगे वहां टोल बूथ पर पर्ची दिखानी होगी और दोनों बूथों के बीच की दूरी के हिसाब से टोल लिया जाएगा।
एनसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नीरज ने बताया इस प्रकार की टोल व्यवस्था से वाहन चालकों को उतना ही टैक्स देना पड़ेगा जितना वह सफर तय करेंगे। बताया कि वाहन पर कितना टोल लिया जाएगा, इसकी दर अभी तय नहीं हुई है। नए साल की शुरुआत में टोल प्लाजा चालू होने की पूरी संभावना है लगभग सभी प्लाजा एवं टोल बूथों पर कार्य अंतिम चरण में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें