DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Agra Bus Accident: अधिकांश की मौत बस में फंसने और पानी में डूबने से हुई

bus accident at yamuna expressway

Bus Accident at Yamuna Expressway: यूपी के आगरा में थाना एत्मादपुर झरना नाले के पास सोमवार सुबह यात्रियों से भरी एक रोडवेज बस पुल की रेलिंग तोड़ते हुए 30 फुट नीचे गिर गई। इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि अधिकांश की मौत बस में फंसे रहने और पानी में डूबने से हुई है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इस भयानक हादसे के बाद मौके पर डीएम, एसएसपी के साथ तमाम आला अफसर और बचाव दल घटना स्थल पर मौजूद हैं। खाई में पानी भरे होने की वजह से राहत बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है। फिलहाल अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

लखनऊ से दिल्ली जा रही थी बस
धिकारियों ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ बस में करीब 50 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद से अब तक कई शवों को निकाल लिया गया है लेकिन माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि फ़िलहाल मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है और जिले के आला अधिकारियों सहित पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

आगरा बस हादसा: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने CM योगी से बात कर जाना हाल

डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी। हादसे में घायल हुए लोगों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। वहीं, अब तक 29 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जिनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि बस चालक की आंख लगने की वजह से यह हादसा हुआ। लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया मुआवजे का ऐलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही इस भीषण सड़क हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराई जाए।

UP:एक्सप्रेस-वे पर रेलिंग तोड़ 30 फुट गहरे नाले में गिरी बस, 29 की मौत

जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
रोडवेज बस हादसे का टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर-18001802877 जारी हो गया है। आरएम के फोन नंबर 9412781886 पर भी किसी सूचना के लिए सपर्क कर सकते हैं। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर आगरा आ रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Agra Bus Accident most people died due to stuck inside bus and drowned in water