ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशबनारस में होगी अग्निवीरों की भर्ती, पूर्वांचल के 12 जिलों के लिए 16 नवंबर से रैली का आयोजन

बनारस में होगी अग्निवीरों की भर्ती, पूर्वांचल के 12 जिलों के लिए 16 नवंबर से रैली का आयोजन

पूर्वांचल के 12 जिलों के युवाओं की अग्निपथ योजना में भर्ती के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। वाराणसी के छावनी क्षेत्र में स्थित रणबांकुरे मैदान में 16 नवंबर से 10 दिसंबर तक रैली का आयोजन होगा।

बनारस में होगी अग्निवीरों की भर्ती, पूर्वांचल के 12 जिलों के लिए 16 नवंबर से रैली का आयोजन
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,वाराणसीThu, 07 Jul 2022 08:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए वाराणसी केंद्र के अधीन आने वाले जिलों के लिए तारीख जारी कर दी गई है। सेना के मुख्यालय से जारी सूचना के अनुसार वाराणसी छावनी क्षेत्र स्थित रणबांकुरे मैदान में 16 नवंबर से 10 दिसंबर तक अग्निवीर रैली का आयोजन होगा। इसमें वाराणसी के अलावा गोरखपुर, देवरिया, चंदौली, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, संत रविदासनगर, मिर्जापुर और सोनभद्र के युवा शामिल होंगे। 

वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय में साल 2019 में रैली का आयोजन किया गया था। इसके बाद कोरोना महामारी के कारण रैली नहीं हो सकी। अब अग्निपथ योजना लागू होने के बाद अग्निवीर के लिए रैली का आयोजन किया जाएगा।

वाराणसी समेत 12 जनपदों के लिए रैली की तारीख जारी कर दी गई है। हालांकि अभी अलग-अलग जनपदों के लिए तारीख जारी नहीं की गई है। इसके लिए अलग से सूचना जारी की जाएगी। वहीं रजिस्ट्रेशन की शुरुआत अगस्त में होने की संभावना है। सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक ऋषि दुबे ने बताया कि रजिस्ट्रेशन और अलग-अलग जनपदों के लिए तारीख की सूचना भी मुख्यालय से जारी की जाएगी।