ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में 16 नवंबर से शुरु होगी अग्निवीर भर्ती, इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका

लखनऊ में 16 नवंबर से शुरु होगी अग्निवीर भर्ती, इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका

सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। राजधानी लखनऊ में 16 नवंबर से अग्निवीर भर्ती रैली होगी। इसमें 13 जिलों के युवाओं को मौका मिलेगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

लखनऊ में 16 नवंबर से शुरु होगी अग्निवीर भर्ती, इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका
Yogesh Yadavवार्ता,लखनऊTue, 14 Nov 2023 05:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। राजधानी लखनऊ में 16 नवंबर से अग्निवीर भर्ती रैली होगी। इसमें 13 जिलों के युवाओं को मौका मिलेगा। भर्ती क्षेत्र उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तत्वावधान में भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) लखनऊ में एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम में अग्निवीर के लिए भर्ती रैली आयोजित होगी। मध्य कमान के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि यह रैली उत्तर प्रदेश में रैलियों की श्रृंखला में तीसरी होगी। सात दिनों तक रैली का आयोजन होगा। इसमें अप्रैल के महीने में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) पास करने वाले उम्मीदवार भाग लेंगे। लगभग 11 हजार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

उन्होने बताया कि अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं और 8वीं) और अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल की रिक्तियों के लिए इस रैली में उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है। ऑनलाइन सीईई पास करने वाले औरैया, चित्रकूट, कन्नौज, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, गोंडा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, फतेहपुर और लखनऊ जिलों के सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार सुबह एक बजे एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम लखनऊ में रिपोर्ट करेंगे। 

इच्छुक उम्मीदवारों को रैली अधिसूचना और प्रवेश पत्र में सूचित सभी दस्तावेजों की मूल प्रति की कापी करने की सलाह दी गई है। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे सतर्क रहें और दलालों के शिकार न बनें या किसी अनुचित साधन का सहारा न लें। कहा कि सेना में चयन पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी है, जिसका उद्देश्य सशस्त्र बलों के लिए उपयुक्त सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का चयन करना है। 

रैली से संबंधित किसी भी समस्या का सामना करने वाले उम्मीदवारों को बाद में अस्पष्टता से बचने के लिए भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) लखनऊ से इसे स्पष्ट करना चाहिए। गौरतलब है कि बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती के लिए इन दिनों तैयारियां कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें