ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश13 फरवरी से शुरू हो रही अग्निवीर भर्ती, 12 जिलों के आठवीं और 10वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन 

13 फरवरी से शुरू हो रही अग्निवीर भर्ती, 12 जिलों के आठवीं और 10वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन 

भारतीय सेना में वाराणसी रीजन के युवा अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन 13 फरवरी से कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 22 मार्च है। रीजन के मऊ, बलिया, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, गाजीपुर, संत रविदास नगर...

13 फरवरी से शुरू हो रही अग्निवीर भर्ती, 12 जिलों के आठवीं और 10वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन 
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,वाराणसीSun, 11 Feb 2024 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सेना में वाराणसी रीजन के युवा अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन 13 फरवरी से कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 22 मार्च है। रीजन के मऊ, बलिया, आजमगढ़, देवरिया, गोरखपुर, गाजीपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, जौनपुर और वाराणसी के युवाओं के लिए आवेदन की तारीख जारी की गई है। वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल ऋषि दुबे ने बताया कि 17 साल छह माह से लेकर 21 साल के युवक आवेदन कर सकते हैं। बताया कि आठवीं से 10वीं पास युवक अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल और ट्रेड्समैन के लिए आवेदन कर सकते हैं। अन्य पदों अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट/ स्टोर कीपर टेक्निकल सहित विभिन्न भूमिकाओं के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है। इच्छुक उम्मीदवारों से अपील की है कि वे https://www.joinIndianarmy.nic.in/BravoApplicantEligibility.htm लिंक के माध्यम से अपनी श्रेणी में आवेदन करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों को जांच लें। 

इस लिंक पर अधिक जानकारी

निदेशक ने बताया कि अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए https://www.joinIndianarmy.nic.in पर अभ्यर्थी जा सकते हैं। कहाकि नई भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए पहले सीईई मेरिट सूची में उत्तीर्ण होकर स्थान सुरक्षित करना होगा। इसके लिए आवेदन कर परीक्षा में शामिल होना होगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें