ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में आज से अग्निवीर भर्ती, उमड़ी युवाओं की भीड़, ऐसे काटी रात

लखनऊ में आज से अग्निवीर भर्ती, उमड़ी युवाओं की भीड़, ऐसे काटी रात

राजधानी लखनऊ में आज यानि 16 नवंबर से अग्निवीर भर्ती शुरू होगी। भर्ती दौड़ में शामिल होने के लिए युवाओं की भीड़ रात में ही लखनऊ पहुंच गई है। युवाओं के स्टेडियम के आसपास के सोकर किसी तरह रात काटी।

लखनऊ में आज से अग्निवीर भर्ती, उमड़ी युवाओं की भीड़, ऐसे काटी रात
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 16 Nov 2023 07:46 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में कैंट स्थित सूर्य स्टेडियम में आज से होने वाली अग्निवीर भर्ती के लिए होने वाली दौड़ में भाग लेने के लिए पहुंचे सैकड़ों युवा रात में स्टेडियम के आसपास सो कर रात बिताई। भर्ती क्षेत्र उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तत्वावधान में भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) लखनऊ में एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम में अग्निवीर के लिए एक भर्ती रैली आयोजित की है। यह रैली उत्तर प्रदेश में रैलियों की श्रृंखला में तीसरी होगी। सात दिनों तक रैली का आयोजन होगा।  इसमें अप्रैल के महीने में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) पास करने वाले उम्मीदवार भाग लेंगे। लगभग 11 हजार उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट  किया गया है।

अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं और 8वीं) और अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल की रिक्तियों के लिए इस रैली में उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है। ऑनलाइन सीईई पास करने वाले औरैया, चित्रकूट, कन्नौज, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, गोंडा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, फतेहपुर और लखनऊ जिलों के सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार सुबह एक बजे एएमसी सेंटर और कॉलेज स्टेडियम लखनऊ में रिपोर्ट करेंगे। 

इच्छुक उम्मीदवारों को रैली अधिसूचना और प्रवेश पत्र में सूचित सभी दस्तावेजों की मूल प्रति की कापी करने की सलाह दी गई है। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे सतर्क रहें और दलालों के शिकार न बनें या किसी अनुचित साधन का सहारा न लें। कहा कि सेना में चयन पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी है, जिसका उद्देश्य सशस्त्र बलों के लिए उपयुक्त सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का चयन करना है। 

रैली से संबंधित किसी भी समस्या का सामना करने वाले उम्मीदवारों को बाद में अस्पष्टता से बचने के लिए भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) लखनऊ से इसे स्पष्ट करना चाहिए। गौरतलब है कि बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती के लिए इन दिनों तैयारियां कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें