ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअगली बार पूछूंगा नहीं, कलम चलाऊंगा, रायबरेली पहुंचे योगी सरकर के मंत्री सुरेश खन्ना ने अधिकारियों को दिखाए तेवर 

अगली बार पूछूंगा नहीं, कलम चलाऊंगा, रायबरेली पहुंचे योगी सरकर के मंत्री सुरेश खन्ना ने अधिकारियों को दिखाए तेवर 

रायबरेली पहुंचे योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने अफसरों संग बैठक की। बैठक के दौरान मंत्री सुरेश खन्ना ने अफसरों को तेवर दिखाए तो उनके गले सूख गए। मंत्री ने लापरवाही करने पर कार्रवाई की बात की।

अगली बार पूछूंगा नहीं, कलम चलाऊंगा, रायबरेली पहुंचे योगी सरकर के मंत्री सुरेश खन्ना ने अधिकारियों को दिखाए तेवर 
संवाददाता,रायबरेली।Thu, 05 May 2022 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अगली बार पूछूंगा नहीं, मेरी कलम में जितनी ताकत होगी उतना मै लिखूंगा। आम आदमी को हक देने में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश सरकार के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के तेवर देख अधिकारियों के गले सूख गए। समीक्षा बैठक में बिजली विभाग, जल निगम ग्रामीण व शहरी, डीपीआरओ के साथ ही तहसीलदार निशाने पर रहे। कमिश्नर से साफ कहा कि अगर मुख्यमंत्री के जनता दरबार में जमीन पैमाइश का कोई मामला पहुंचा तो वहां का तहसीलदार निलंबित होगा। आम लोगों को किसी तरह परेशान न किया जाए। 

गुरुवार को निरीक्षण के बाद बचत भवन में प्रदेश सरकार के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। उनके साथ ही राज्य मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज दानिश आजाद अंसारी, राज्य मंत्री जल शक्ति विभाग दिनेश खटिक, कमिश्नर रंजन कुमार, डीएम माला श्रीवास्तव, एसपी श्लोक कुमार, सीडीओ प्रभाष कुमार ने भी सहभाग किया। वहीं योजनाओं की समीक्षा में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता जैसे ही विभाग की योजनाओं का जिक्र करना शुरू किया वैसे ही कैबिनेट मंत्री श्री खन्ना ने कहा कि आपके यहां आम लोगों को कनेक्शन देने में आनाकानी की जाती है।

बड़े लोगों के कनेक्शन बिन देर किए कर दिए जाते हैं इस परिपाटी को बंद कर दीजिए। आम आदमी को दौडाना छोड उनके कनेक्शन करिए, मीटर रीडिंग की शिकायतों का निस्तारण करिए। किसी को बिल गलत न दिया जाए। बिजली के तार जो गुच्छे की तरह लटक रहे हैं उसे सही कर लिया जाए। एक माह के अंदर अगर सुधार न हुआ तो अधीक्षण अभियंता साहब आपके विरुद्ध मेरी कलम में जितनी ताकत होगी उतना मै लिखूंगा। 

प्रस्ताव दें

बेलाखारा में पांच साल से बनी जल निगम की टंकी से आपूर्ति न होने पर अधिशासी अभियंत जल निगम ने बताया कि रेलवे लाइन के नीचे से पाइप जाना है उसके लिए अनुमति नहीं मिल रही है। इस पर उन्होंने कहा कि आप प्रस्ताव बनाकर जल शक्ति मंत्रालय के राज्यमंत्री दिनेश खटिक से मिलए वे उसे कराएंगे। उन्होंने दोनो ग्रामीण व शहरी जल निगम के अधिशासी अभियंता को चेतावनी देते हुए कहा कि जहां पर भी लाइन नहीं पड़ी उसके प्रस्ताव बनाकर भेजें। जहां पर सड़क खोद कर लाइन डाली जाए उसे तय समय में बनवा दें। इसमें किसी तरह की लापरवहीं नहीं होनी चाहिए। 

जमीन की पैमाइस समय से करें

समीक्षा के दौरान कैबिनेट मंत्री श्री खन्ना ने कहा कि तहसीलदार अपने कामों में सुधार लाएं। आमआदमी पैमाइश के लिए आता है उसे घुमाया जाता है लेकिन बड़े लोग पहुंचते है तो उनको बिठाकर चाय पिलाते हैं और उसकी पैमाइश हो जाती है। डीएम साहब इसको आप देखें, कमिश्नर साहब आप भी इसे देखिए अगर कोई भी पैमाइश का प्रकरण सीएम के जनता दरबार में पहुंचा तो यह मान लेना उस तहसील का तहसीलदार सीधे निलंबित होगा। 

रोस्टर बनाकर कराएं सफाई

डीपीआरओ से कहा कि गांव की सफाई के लिए रोस्टर बनाए, साथ ही यह भी देखिए कि कई सफाई कर्मी अपनी जगह पर दूसरों से काम कराते हैं और उनको दो हजार रुपये देते हैं। गांव की सफाई नहीं हो रही है यह ठीक नहीं है। जो सफाई कर्मी जहां तैनात हो वहां पर वह काम करें। यह सुनिश्चित करना आप का काम है नहीं तो कार्यवाही के लिए तैयार रहें।  गांव की सफाई व्यवस्था सही की जाए अगली बार दस गांव देखूंगा, खामी मिलने पर सीधे कार्यवाही की जाएगी। 

थाने पर आने वालों से किया जाए बेहतर व्यवहार

एसपी साहब थानों पर आने वाले लोगों के साथ पुलिस द्वारा अच्छा व्यवाहार नहीं किया जा रहा है। अपराधियों की तरह ही आम लोगों के साथ व्यवहार किया जा रहा है। इसके साथ ही अन्य शिकायतें भी मिली जो ठीक नहीं है। इसमें सुधार लाएं अगली बार मै खुद देखूंगा। 

एक माह के अंदर हटे अतिक्रमण

कैबिनेट मंत्री श्री खन्ना ने डीएम माला श्रीवास्तव से कहा कि शहर में जिन लोगों ने नाली व सड़क पर अतिक्रमण कर रखा है उन्हें दो दिन का नोटिस देने के बाद अभियान चलाकर कार्यवाही करें। इसके साथ ही ग्रामीण अंचलों की सड़कों के  किनारे लोगों ने घूरे, गिट्टी, मौरंग व मिट्टी के ढेर लगाकर अतिक्रमण कर रखा है। इन्हें चिन्हित करते हुए एक माह के अंदर इन्हें हटवाएं। इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।  

दवा प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश

किसान नेता रमेश बहादुर सिंह ने कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना से बचत भवन में मुलाकात की। उन्हें लालगंज सीएचएसी में जलाई गई दवाओं के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच में दोषी पाए लोगों के विरुद्ध कार्रवाही की मांग की। साथ ही जांच रिपोर्ट के साथ ही सीएचसी प्रभारी समेत पांच के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। इस पर कैबिनेट मंत्री ने डीएम व सीएमओ को रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया। साथ ही एक अन्य प्रकरण में शासन स्तर पर बात करने की बात कही। 

त्वरित कार्यवाही पर खुश हुए मंत्री 

कैबिनेट मंत्री ने निरीक्षण के दौरान सुबह ईओ को बस स्टेशन के पास पड़े मलवे को हटाने के लिए दो बजे तक का समय दिया था। दो बजते ही मंत्री का काफिला फिर बस स्टेशन पहुंच गया। जब वहां मंत्री पहुंचे तो मलवा साफ मिला। इस पर कैबिनेट मंत्री ने ईओ अशीष सिंह की पीठ थपथपाते हुए कहा कि समय रहते इन कामों को किया जाए जिससे शहर साफ रहे और लोगों को दिक्कत भी न हो।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें