ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशवाराणसी में रेलवे स्टेशन के बाद अब बस अड्डे की सुधरेगी सूरत, दो सौ करोड़ होंगे खर्च

वाराणसी में रेलवे स्टेशन के बाद अब बस अड्डे की सुधरेगी सूरत, दो सौ करोड़ होंगे खर्च

वाराणसी में रेलवे स्टेशन के बाद अब बस अड्डे को चमकाने की तैयारी है। वाराणसी रेलवे स्टेशन के ठीक सामने स्थिति चौधरी चरण सिंह अंतरराज्यीय बस अड्डा की सूरत संवारने के लिए दो सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे।

वाराणसी में रेलवे स्टेशन के बाद अब बस अड्डे की सुधरेगी सूरत, दो सौ करोड़ होंगे खर्च
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,वाराणसीSat, 26 Nov 2022 09:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में रेलवे स्टेशन के बाद अब बस अड्डे को चमकाने की तैयारी है। वाराणसी रेलवे स्टेशन के ठीक सामने स्थिति चौधरी चरण सिंह अंतरराज्यीय बस अड्डा की सूरत संवारने के लिए दो सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। यहां शॉपिंग मॉल, वर्कशॉप, प्लेटफार्म, टिकट विंडो व दुकानें बनेंगी। यात्रियों की सुविधा के लिए बैठने की व्यवस्था , प्रसाधन, रैम्प, पब्लिक एड्रेस सिस्टम समेत कई आधुनिक इंतजाम होंगे। 

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (एमआईटी) व जिले के नोडल अफसर युजवेंद्र कुमार ने शनिवार शाम बस स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बस अड्डे का डॉक्यूमेंटेशन प्लान तैयार हो गया है।

प्रदेश कैबिनेट में वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के प्रमुख बस स्टेशनों को पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल की तर्ज विकसित करने की मंजूरी मिलते ही प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यहां से गाड़ी और यात्रियों की संख्या के अलावा बस स्टेशन से सम्बंधित आंकड़े शासन को उपलब्ध कराए जा चुके हैं। 

बोले, निजी संस्था अर्न्स एंड यंग की देखरेख में कार्यदायी फर्म का चयन होगा। इससे पहले नोडल अफसर ने स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक में विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। इसमें क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा, सेवा प्रबंधक संतोष कुमार, एआरएम (काशी) महेंद्र पांडेय, एआरएम (ग्रामीण) वीके श्रीवास्तव, एआरएम (सिटी बस) लव कुमार आदि मौजूद रहे।

बसों में लगाएं फॉग सेफ लाइट

नोडल अधिकारी युजवेंद्र कुमार ने बस स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने खानपान स्टॉल चेक किया। साथ ही परिसर की सफाई व्यवस्था परखी। प्लेटफार्म पर खड़ी बसों का निरीक्षण करते हुए सीट और शीशे को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। वहीं, कोहरे के बचाव के लिए बसों में जल्द से जल्द फॉग सेफ लाइट लगवाने को कहा।

पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.