ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशहरदोई में छात्र की हत्या के बाद बवाल, बाजार बंद, पथराव, 3 पर FIR

हरदोई में छात्र की हत्या के बाद बवाल, बाजार बंद, पथराव, 3 पर FIR

यूपी के हरदोई जिले में छात्र की हत्या के बाद बाजार बंदी रही। इकट्ठा हुई भीड़ ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर आरोपित के घर के बाहर तोड़फोड़ की। ईंट पत्थर भी चलाए।

हरदोई में छात्र की हत्या के बाद बवाल, बाजार बंद, पथराव, 3 पर FIR
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,हरदोईFri, 31 May 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

हरदोई में पाली थाना क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर निवासी किशोर छात्र की हत्या के बाद शुक्रवार की सुबह कस्बे में बाजार बंदी रही। सुबह श्रृद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुई भीड़ ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर आरोपित के घर के बाहर तोड़फोड़ की। ईंट पत्थर भी चलाए। इस बीच पुलिस व भाजपा नेताओं ने समझाकर प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। मृतक व हत्यारोपित अलग अलग समुदाय के होने के कारण पाली में तनाव की स्थिति है। इसे देखते हुए कसबे में कई थानों की पुलिस लगा दी गई है।

नगर पंचायत के मोहल्ला इमामचौक में गुरुवार की शाम छात्र युवराज सिंह चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित किशोर फरार है। शुक्रवार सुबह स्थानीय व्हाट्सएप ग्रुप पर श्रृद्धांजलि सभा के लिए मैसेज चला। इसमें थाने के पीछे स्थित पंथवारी देवी मंदिर में इकट्ठा होने को कहा गया। सुबह करीब नौ बजे लगे लोग जुटने लगे।

बताते हैं कि करीब साढ़े 10 बजे मृत किशोर की फोटो हाथ में लेकर कुछ युवक पैदल निकल पड़े। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। यह देख पुलिस मौके पर पहुंच गई। भीड़ को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान कुछ युवकों ने पुलिस को चकमा देकर बाजार मे सुबह से ही बंद दुकानों के शटर के ऊपर ईंट पत्थर चलाए।

आरोपित के मकान के पास पहुंच गए। वहां पड़ी कुर्सियां तोड़ डाली। निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास घटनास्थल पर धरना देने का प्रयास किया। एक चौपहिया कार के शीशा तोड़ दिया। ईंट पत्थर चलाने से दौरान एक युवक के सिर में पत्थर लगा। तब तक एएसपी मार्तण्ड प्रताप, सीओ अनुज मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। भाजपा मंडल अध्यक्ष शिवम तिवारी ने माइक से एनाउंस कर भीड़ को समझाया। एसडीएम अरुणिमा श्रीवास्तव व सीओ ने भी जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाकर प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। करीब आधे घंटे बाद लोग शांत हुए।

छात्र की हत्या के मामले में रिपोर्ट दर्ज, तीन नामजद

थाना पाली क्षेत्र के गांव इस्माइलपुर निवासी छात्र युवराज सिंह की हत्या के मामले में देर रात चाचा की तहरीर पर तीन आरोपितों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं। चाचा महेंद्र सिंह ने लिखाई रिपोर्ट में कहा है कि पांच दिन पहले युवराज सिंह उर्फ युवी का लड़कों के साथ विवाद हुआ था। इसमें एक किशोर की तरफ से उसके साथी ने नेतागीरी करके युवराज को बुलाया। धमकाया कि इनकी तरफ अब आंख उठाकर ना देखना। तब वह लोग उसे कुछ नहीं कहेंगे। युवराज ने समझा कि अब समझौता हो गया है। अब कोई बात नहीं है। उनका कहना है कि 30 मई की शाम छह बजे युवराज और उसके दोस्त ओमवीर सिंह एवं प्रांजल दीक्षित निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास जा रहे थे। तभी किशोर ने इशारा करके कहा कि देखो फिर आए हैं। इसके बाद दो आरोपित किशोर सामने आए। गालीगलौज करते हुए एक ने तमंचा निकाल लिया। इस बीच किशोर ने प्रांजल को लात मारी, जिससे वह गिर पड़ा। ओमवीर प्रांजल को उठाने के लिए बढ़ा तब तक किशोर ने युवराज के सीने में तमंचा से गोली मार दी। इससे वह घायल होकर वहीं पर गिर पड़ा। दोस्त उसे उठाने दौड़े तो फिर तमंचा लहराते हुए धमकी दी कि थाने जाने या सूचना देने पर उसका भी यही हाल किया जाएगा। उनका कहना है कि आरोपितों का संगठित गिरोह है। वे ऐसे आपराधिक कृत्य करके समाज में भय एवं दहशत फैलाकर अनुचित आर्थिक लाभ प्राप्त कर रहे हैं। एसपी केशवचंद गोस्वामी का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई हैं। घटना के पीछे किसी बालिका से बातचीत करने को लेकर हुआ विवाद सामने आया है।