ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्राण प्रतिष्ठा के बाद PM मोदी की पहली जनसभा, लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी UP को देंगे करोड़ों रुपये की सौगात

प्राण प्रतिष्ठा के बाद PM मोदी की पहली जनसभा, लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी UP को देंगे करोड़ों रुपये की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को बुलंदशहर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान 20435.25 करोड़ की सौगात देंगे। सीएम योगी ने कहा है कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम की ये जनसभा ऐतिहासिक होने जा रही है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद PM मोदी की पहली जनसभा, लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी UP को देंगे करोड़ों रुपये की सौगात
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बुलंदशहरWed, 24 Jan 2024 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को बुलंदशहर में दोपहर एक बजे मेरठ कमिश्नरी की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम 20435.25 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास कर वेस्ट यूपी को बड़ी सौगात देंगे। पीएम की जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौ.भूपेंद्र सिंह बुधवार को बुलंदशहर पहुंचे। सीएम और प्रदेशाध्यक्ष ने पीएम की जनसभा के मंच, पंडाल, हेलीपैड, पार्किंग सहित सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली जनसभा में बुलंदशहर में ऐतिहासिक होगी।

अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री की पहली जनसभा बुलंदशहर के नवादा शूटिंग रेंज मैदान पर गुरुवार को होगी। प्रधानमंत्री बुलंदशहर की धरती से लोकसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश करेंगे। पीएम की जनसभा में गौतमबुद्धनगर, मेरठ, हापुड़, बागपत, गाजियाबाद जिले से लोग भाग लेंगे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदया, भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं जिला प्रभारी बसंत त्यागी, जिलाध्यक्ष विकास चौहान ने जनसभा में पांच लाख लोगों के आने का दावा किया है। जनसभा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था अभेद रहेगी। बुधवार को तीन हेलीकॉप्टर से एसपीजी और एनएसजी की टीम जनसभा स्थल पर पहुंची। प्रदेशाध्यक्ष चौ.भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पीएम की जनसभा में अपार जनसमूह उमड़ेगा। 

45 मिनट मंच पर रहेंगे पीएम 

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा में दोपहर 2 बजे तक हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मंच पर करीब 45 मिनट तक रहेंगे। इस दौरान 20 हजार करोड़ के विकास कार्यों की 11 परियोजनाओं की सौगात वेस्ट यूपी को देंगे। पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे।  जनसभा के लिए पांच हेलीपैड बनाए गए हैं। तीन पर पीएम के हेलीकाप्टर उतरेंगे। जबकि एक पर मुख्यमंत्री और दूसरे हेलीपैड पर राज्यपाल का हेलीकाप्टर उतरेगा। 

योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को होने वाली विशाल जनसभा अत्यंत सफल एवं ऐतिहासिक होगी। पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जनसभा में अपने दायित्व का सही ढंग से निर्वहन करें। जिस व्यवस्था में उन्हें लगाया गया है उसी पर पूरा ध्यान दें। सीएम ने जनप्रतिनिधि, भाजपाई और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सभा में कोई कमी न रह जाए और आम लोगों को भी कोई परेशानी न हो, इसका ध्यान रखें। अधिकारियों को निर्देशित किया कि पार्किंग पर विशेष ध्यान दें, कहीं पर जाम न लगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जनसभा में राज्यपाल और मुख्यमंत्री भगवान श्रीराम की मूर्ति भेंट करेंगे। 

मंच पर पीएम समेत रहेंगे 27 जनप्रतिनिधि 

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री जनरल बीके सिंह, प्रदेशाध्यक्ष चौ.भूपेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदिया, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, बागपत के सांसद, जिला प्रभारी मंत्री डॉ. अरुण सक्सेना, सांसद सुरेन्द्र नागर, जिला प्रभारी बसंत त्यागी, जिलाध्यक्ष विकास चौहान समेत जिलों के विधायक मौजूद रहेंगे।