ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदिल्ली एयरपोर्ट पर युद्धवीर सिंह की गिरफ्तारी से गर्माया माहौल, भाकियू ने टोल प्लाजा पर किया कब्जा

दिल्ली एयरपोर्ट पर युद्धवीर सिंह की गिरफ्तारी से गर्माया माहौल, भाकियू ने टोल प्लाजा पर किया कब्जा

BKU के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह को अंतरर्राष्ट्रीय किसान सम्मेलन के लिए कोलंबिया जाने से रोके जाने पर किसानों में उबाल आ गया। राकेश टिकैत के ऐलान के बाद किसानों ने टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर युद्धवीर सिंह की गिरफ्तारी से गर्माया माहौल, भाकियू ने टोल प्लाजा पर किया कब्जा
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,मेरठWed, 29 Nov 2023 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव को अंतरराष्ट्रीय किसान सम्मेलन के लिए कोलंबिया जाने से रोके जाने पर किसानों में उबाल आ गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत के ऐलान के बाद किसानों ने अपने-अपने क्षेत्र के टोल प्लाजा कब्जा कर फ्री करा दिए। मामले की सूचना मिलने के बाद युद्धवीर सिंह को छोड़ दिया गया। इसके बाद राकेश टिकैत ने किसानों को टोल प्लाजा खाली करने के निर्देश दिए।

बुधवार को भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव चौ. युद्धवीर सिंह किसानों के 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ कोलंबिया में हो रहे अंतरराष्ट्रीय किसान सम्मेलन में भाग लेने जा रहे थे। सुबह 3:30 बजे की उनकी फ्लाइट थी। कोलंबिया जाने के लिए प्रतिनिधिमंडल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे तो चौ. युद्धवीर सिंह को पुलिस ने लुकआउट नोटिस दिखाकर गिरफ्तार कर लिया। कहा कि उनके खिलाफ दिल्ली में हुए किसान आंदोलन के समय के मुकदमे दर्ज हैं। युद्धवीर सिंह की गिरफ्तारी की सूचना पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने इसकी एक्स पर जानकारी दी और भाकियू कार्यकर्ताओं को देशभर के टोल कब्जा कर फ्री कराने का ऐलान कर दिया। इसके बाद पश्चिमी यूपी के सभी टोल प्लाजा पर किसानों ने पहुंचना शुरू कर दिया और 10 बजे तक टोल कब्जा कर फ्री करा दिए।

मेरठ में काशी टोल प्जाला, सिवाया टोल प्लाजा और भूनी टोल प्लाजा को किसानों ने फ्री करा धरना शुरू कर दिया। करीब 11 बजे युद्धवीर सिंह के छोड़े जाने की सूचना के बाद किसानों को टोल से वापस बुला लिया गया। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, महबूब अली, बबलू जिटौली, नरेश मवाना, संजय दौरालिया, रवींद्र दौरालिया, महकार, टीटू सकौती, जगबीर सिंह, सत्यवीर जंगेठी, राहुल चौधरी, विजित चौधरी, डीके आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें