ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रयागराज और संतकबीर नगर के बाद आजमगढ़ में भी अखिलेश की सभा में भीड़ बेकाबू, पुलिस लाठीचार्ज

प्रयागराज और संतकबीर नगर के बाद आजमगढ़ में भी अखिलेश की सभा में भीड़ बेकाबू, पुलिस लाठीचार्ज

प्रयागराज और संतकबीर नगर के बाद अब आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में भगदड़ मच गई है। बेकाबू कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ दी। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियां भाजनी पड़ी।

प्रयागराज और संतकबीर नगर के बाद आजमगढ़ में भी अखिलेश की सभा में भीड़ बेकाबू, पुलिस लाठीचार्ज
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,आजमगढ़Tue, 21 May 2024 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की रैलियों में भारी संख्या में भीड़ जुट रही है। यहीं कारण है कि उनकी जनसभा में भगदड़ की स्थित बन जा रही है। पहले प्रयागराज फिर संतकबीर नगर और अब आजमगढ़ में चुनावी रैली के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई। जिससे भगदड़ की स्थिति बन गई। पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। 

आजमगढ़ के लालगंज में मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव की जनसभा के दौरान भगदड़ मच गई। बेकाबू कार्यकर्ताओं ने बैरिकेंडिग तोड़ डाली। यहां तक कि धक्का मुक्की और पुलिस पर पथराव भी हुआ। पुलिस ने हालत काबू करने के लिए सपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कार्यकर्ता एक-दूसरे एक उपर चढ़कर भागते नजर आए। जिस कारण दबने से कई लोग घायल हो गए। वहीं, जनसभा में कुर्सियां और माइक भी टूट गईं। दूसरी ओर मंच पर मौजूद अखिलेश यादव के माइक संभालने और अपील करने के बाद हालात संभल सका। 

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में सिर्फ एक सीट पर भाजपा लड़ाई में है, बाकी सीट पर जनता उनका सफाया कर देगी। सपा प्रमुख यादव ने लालगंज लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवार दरोगा प्रसाद सरोज के समर्थन में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इस बार भाजपा के लोगों ने जो अंकगणित बनाया है, उसे विफल करने का मन उत्तर प्रदेश की जनता ने बना लिया है।’’

बिना नाम लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को क्योटो बताते हुए सपा प्रमुख ने कहा, ‘‘अभी जो आंकड़े तथा सूचना सामने आ रही है, उसके अनुसार भाजपा केवल एक सीट पर लड़ाई में है, वो क्‍योटो है और बाकी सब भाजपा हार चुकी है।’’

प्रयागराज और संतकबीरनगर में भी टूटे थे बैरिकेंडिग

इससे पहले संतकबीरनगर में भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव देखने और सुनने उमड़ी भीड़ को पुलिस नहीं रोक सकी। हालात यह हो गए कि अखिलेश यादव की कार तक लोग पहुंच गए और उनके साथ भी धक्कामुक्की की गई। अखिलेश यादव को किसी तरह पुलिस ने सुरक्षा घेरे में लेकर मंच तक पहुंचाया। इस दौरान न सिर्फ बैरिकेडिंग के अलावा कुर्सियां और कूलर भी टूट गए। इससे पहले प्रयागराज के फूलपुर में बेकाबू भीड़ के कारण अखिलेश और कांग्रेस नेता राहुल गांधी जनसभा को भी संबोधित नहीं कर सके थे।