ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादाबाद के बाद हाथरस में भाजपा को झटका, मौजूदा सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन

मुरादाबाद के बाद हाथरस में भाजपा को झटका, मौजूदा सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन

यूपी में भाजपा को एक ही हफ्ते में दूसरा झटका लगा है। मुरादाबाद से BJP प्रत्याशी सर्वेश सिंह के बाद हाथरस के मौजूदा सांसद राजवीर दिलेर का निधन हो गया है। सांसद की मौत से BJP मे शोक की लहर दौड़ गई है।

मुरादाबाद के बाद हाथरस में भाजपा को झटका, मौजूदा सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,हाथरसWed, 24 Apr 2024 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में भाजपा को एक ही हफ्ते में दूसरा झटका लगा है। मुरादाबाह से भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह के बाद हाथरस में मौजूदा सांसद राजवीर दिलेर का निधन हो गया है। सांसद की मौत की खबर से भाजपा मे शोक की लहर दौड़ गई है। हाथरस में 7 मई को वोटिंग होनी है। हालांकि इस बार राजवीर को भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह राजस्व राज्यमंत्री अनूप को मैदान में उतारा गया है। बताया जाता है कि राजवीर दिलेर को सीने में दर्द के बाद अलीगढ़ के वरुण ट्राम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। 22 अप्रैल को अलीगढ़ में पीएम मोदी की रैली के दौरान वह मंच पर मौजूद रहे थे। राजवीर के पिता किशनलाल दिलेर भी हाथरस से लगातार चार बार सांसद रहे हैं।

राजवीर दिलेर (65)  अलीगढ़ शहर की सुरक्षा बिहार कॉलोनी में परिवार के साथ रहते थे। परिजनों के मुताबिक दोपहर साढ़े तीन बजे राजवीर घर पर थे। अचानक उनके सीने में तेज दर्द उठा। इस पर उनकी पत्नी ने अलीगढ़ के डॉक्टर संजय भार्गव से संपर्क साधा। परिजन उन्हें अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि तभी सांसद ने दम तोड़ दिया। उनके निधन की सूचना मिलने के बाद तमाम दलों के नेता उनके आवास पर पहुंच गये।

राजवीर दिलेर वर्ष 2017 में अलीगढ़ की इगलास विधानसभा से विधायक निर्वाचित हुए। उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें हाथरस लोकसभा से मैदान में उतारा। वह 2.60 लाख वोटों से विजयी हुये, लेकिन इस बार उनका पार्टी ने टिकट काट दिया। भाजपा ने हाथरस लोकसभा क्षेत्र से इस बार खैर के विधायक और राजस्व राज्य मंत्री अनूप वाल्मीकि को टिकट दे दिया।

इससे पहले मुरादाबाद के पूर्व सांसद और इस बार भाजपा के टिकट पर उतरे सर्वेश सिंह का 20 अप्रैल को निधन हो गया था। उन्हें एम्स में हार्ट अटैक आया था। मुरादाबाद में सर्वेश सिंह के निधन से एक दिन पहले ही वोटिंग हुई थी। सर्वेश सिंह के निधन को भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। भाजपा मुरादाबाद सीट जीतती है तब भी यहां दोबारा चुनाव होगा।