ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशऑर्डर पर टाइम बम बनवाती थी इमराना, जावेद के बाद अब महिला भी गिरफ्तार, पूछताछ में हुए कई खुलासे

ऑर्डर पर टाइम बम बनवाती थी इमराना, जावेद के बाद अब महिला भी गिरफ्तार, पूछताछ में हुए कई खुलासे

यूपी एसटीएफ मेरठ यूनिट ने शनिवार को मुजफ्फरनगर से इमराना को भी गिरफ्तार कर लिया। दरअसल गुरुवार को चार टाइमर बम के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में उसने इमाराना का जिक्र किया था।

ऑर्डर पर टाइम बम बनवाती थी इमराना, जावेद के बाद अब महिला भी गिरफ्तार, पूछताछ में हुए कई खुलासे
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,मेरठSat, 17 Feb 2024 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी एसटीएफ मेरठ यूनिट ने शनिवार को मुजफ्फरनगर से इमराना को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद इमराना को कोतवाली थाने लाया गया, जहां एसटीएफ के अलावा आईबी, आर्मी इंटेलीजेंस सहित अन्य खुफिया एजेंसियां उससे पूछताछ में जुट गई। उसके मोबाइल की सीडीआर निकलवाकर जांच की जा रही है। इमराना ने किसने कहने पर टाइमर बम तैयार करवाए थे और उसका जावेद से सम्पर्क कैसे हुआ है। इन सभी सवालों को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी तक इस संबंध में जनपद पुलिस व एसटीएफ ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है।

मेरठ यूनिट की एसटीएफ ने गुरुवार देर रात चार टाइमर बम के साथ मिमलाना रोड निवासी जावेद को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपी पिछले काफी समय से अपने चाचा-चाची के साथ किराए के मकान में रह रहा था। उसने यूट्यूब के जरिए बम बनाना सीखा था। उसने पूछताछ में बताया था कि मूल रुप से शामली जनपद के गांव बंतीखेडा निवासी इमराना के कहने पर उसने टाइमर बम बनाए थे। वर्तमान में इमराना शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला प्रेमपुरी में रह रही थी। वह तांत्रिक क्रिया का काम भी करती है। एसटीएफ उसकी तलाश में जुटी है। शनिवार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से एसटीएफ ने इमराना को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार महिला का मोबाइल कब्जे में लेकर उसकी जांच की जा रही है। इमराना से देर शाम तक एसटीएफ व अन्य एजेंसियां पूछताछ करने में जुटी है। टाइमर बम बनवाने के पीछे उसका क्या मकसद था। इसको लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। 

बम बनाने वाले जावेद को भेजा जेल 

चार टाइमर बम बनाने वाले आरोपी जावेद के खिलाफ एसटीएफ ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शुक्रवार को उससे कई घंटों सिलसिलेवार एसटीएफ, एटीएस व आईबी ने पूछताछ की थी। उसने बताया था कि उसने इमराना के कहने पर टाइमर बम बनाए थे। उसके लिए उसे 50 हजार रुपए देने का वायदा इमराना ने किया था। दस हजार रुपए उसे एडवांस भी दिए गए थे। शनिवार को सुरक्षा में पुलिस गिरफ्तार जावेद को लेकर कोर्ट में पहुंची। कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया है। हालांकि उसके मोबाइल की अभी जांच चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें