Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशडिप्टी सीएम केशव के बाद योगी के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना बोले-श्रीकृष्ण जन्मभूमि के जीर्णोद्धार की बात करना गलत नहीं

डिप्टी सीएम केशव के बाद योगी के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना बोले-श्रीकृष्ण जन्मभूमि के जीर्णोद्धार की बात करना गलत नहीं

लखनऊ विशेष संवाददाताYogesh Yadav
Thu, 02 Dec 2021 11:28 PM
डिप्टी सीएम केशव के बाद योगी के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना बोले-श्रीकृष्ण जन्मभूमि के जीर्णोद्धार की बात करना गलत नहीं

इस खबर को सुनें

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बाद अब योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने मथुरा का मुद्दा उठाया है। कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि मथुरा विश्व की आस्था का केंद्र रहा है। भगवान कृष्ण से बड़ा दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ है। अगर हम उनके जन्म स्थान के विकास, सुंदरीकरण और वहां के जीर्णोद्धार की बात करते हैं तो इसमें गलत क्या है। जो भी होगा जन आकांक्षाओं के अनुरूप होगा।

खन्ना ने यह बातें उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के गत दिवस मथुरा को लेकर किए गए ट्वीट से जुड़े सवाल के जवाब में कहीं। वे गुरुवार को भाजपा के फर्क साफ है अभियान के तहत पार्टी के राज्य मुख्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर कहा कि एक पार्टी के बड़े नेता ने वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया। भाजपा की वैक्सीन बताने वालों ने पूरे प्रदेश का नुकसान किया। उनके बयान का प्रभाव शुरुआत में टीकाकरण की गति पर पड़ा। स्वास्थ्य टीम गांव में जाती थी तो लोग भाग जाते थे। नदी में कूद जाते। मगर सरकार ने इस स्थिति पर नियंत्रण किया और अब टीकाकरण बहुत तेज गति से चल रहा है।

बुधवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य के ट्वीट ने सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। मौर्य ने लिखा है- अयोध्या, काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है। मथुरा की तैयारी है। जयश्रीराम, जय शिवशंभू, जय राधेकृष्ण। विपक्षी दल अब ट्वीट को लेकर हमलावर हैं। हिन्दुत्व के मुद्दे को हवा देने के आरोप के साथ सवाल भी पूछा है कि चुनाव से पहले ही भाजपा को भगवान क्यों याद आते हैं? सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी को किसी भी नारे या मंत्र से मदद नहीं मिलेगी।

केशव मौर्य के दो लाइन के ट्वीट ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। भाजपा का संगठन या सत्ता से जुड़ा कोई और नेता इस मुद्दे पर सामने नहीं आया है। हालांकि यूपी सरकार में ही कैबिनेट मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य ने अलग सुर अलापा है। उन्होंने कहा- अयोध्या, काशी व मथुरा न कभी चुनाव का मुद्दा था, न आज है और न ही भविष्य में रहेगा। 

प्रधानमंत्री हमेशा विकास के मुद्दे की बात करते हैं। कौशांबी में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने मौर्य को आड़े हाथ लेते हुए कहा- जनता उनका असली चेहरा पहचान चुकी है। मौर्य अगर यह सोचते हैं कि वह ध्रुवीकरण कर लेंगे, तो यह सबसे बड़ी भूल है। सपा प्रवक्ता आशुतोष वर्मा कहने से नहीं चूके कि चुनाव में हिन्दुत्व की लाचारी है। कुछ दिन में आचार संहिता लगने वाली है, इससे पहले ही इस तरह का दांव खेला जा रहा है।

epaper

संबंधित खबरें