ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशतीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 18 जून को वाराणसी आएंगे नरेंद्र मोदी, काशी वासियों का जताएंगे आभार

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 18 जून को वाराणसी आएंगे नरेंद्र मोदी, काशी वासियों का जताएंगे आभार

तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी आएंगे। लगातार तीसरी बार वाराणसी का सांसद बनाने के लिए पीएम मोदी काशी वासियों का आभार जताएंगे।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 18 जून को वाराणसी आएंगे नरेंद्र मोदी, काशी वासियों का जताएंगे आभार
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीMon, 10 Jun 2024 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के संबंध में बना सस्पेंस सोमवार को खत्म हो गया। तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी आएंगे। पीएम मोदी काशी वासियों को आभार जताएंगे। मोदी इस दौरान सर्वप्रथम किसानों के बीच पहुंचेंगे। उनके सम्मेलन को संबोधित करने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। बाबा के दर्शन-पूजन के बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगे। रात में वह दिल्ली लौट जाएंगे। इस सम्बंध में भाजपा को नई दिल्ली से सूचना मिल चुकी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन को लेकर भाजपा पदाधिकारियों ने सोमवार को सिगरा के गुलाब बाग स्थित पार्टी कार्यालय में किसान सम्मेलन के लिए स्थल चयन और स्वागत की तैयारियों पर मंथन किया। काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का 18 जून को एक दिवसीय दौरा होगा। उन्होंने बताया कि संगठन रोहनियां अथवा सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में किसान सम्मेलन कराना चाहता है।   कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपने का काम शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री का पार्टी अभूतपूर्व स्वागत करेगी। बैठक में महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिला अध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, नवरतन राठी, जगदीश त्रिपाठी, प्रवीण सिंह गौतम, अशोक पटेल, संजय सोनकर, राहुल सिंह, जेपी दुबे, शैलेन्द्र मिश्रा, राम बिलास सिंह, गौरव आदि मौजूद थे। 

पहले 10 जून को वाराणसी आने की थी चर्चा

लगातार तीसरी बार वाराणसी से सांसद बने नरेंद्र मोदी अब तीसरी बार प्रधानमंत्री भी बन गए हैं। नौ जून को शपथ लेने के बाद पीएम मोदी के नौ जून को वाराणसी दौरे की चर्चाएं शुरू हो गई थीं, लेकिन वह उस दिन नहीं आए। हालांकि उनके दौरे को लेकर इसकी तैयारियां शुक्रवार से ही शुरू हो गई थीं। माना जा रहा था कि नरेंद्र मोदी के शपथ लेने के बाद सबसे पहले वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। यहां काशी की जनता का आभार जताने के साथ ही बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेक सकते हैं। 2014 में भी पीएम बनने के अगले ही दिन मोदी वाराणसी पहुंचे थे और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन कर नए सफर के लिए भोले शंकर का आशीर्वाद लिया था। पीएम मोदी के संभावित दौरे को लेकर शुक्रवार को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों की बैठक भी हुई थी।  

Advertisement