DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  आजमगढ़ के बाद जौनपुर में जहरीली शराब का तांडव, पहले पति फिर पत्नी की मौत

उत्तर प्रदेशआजमगढ़ के बाद जौनपुर में जहरीली शराब का तांडव, पहले पति फिर पत्नी की मौत

जौनपुर वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 13 May 2021 04:36 PM
आजमगढ़ के बाद जौनपुर में जहरीली शराब का तांडव, पहले पति फिर पत्नी की मौत

आजमगढ़ में जहरीली शराब से तीन दिनों में 27 लोगों की जान जाने के बाद जौनपुर में भी पति-पत्नी की मौत की खबर आ रही है। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव में जहरीली शराब पीने से पहले पति फिर पत्नी की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने अवैध शराब बिक्री के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया है। सूचना पर पहुंचे आला अफसरों ने बताया कि पत्नी की बीमारी से मौत हुई है। पति के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।

जानकारी के अनुसार पकड़ी गांव में रामवृक्ष पुत्र पन्ना लाल 40 वर्ष ने किसी अवैध अड्डे से शराब खरीद कर लाया था। पति ने पत्नी मीना को भी पिलाया। शाम तक दोनों की हालत शराब पीने से बिगड़ गई। इस पर पहले तो आनन-फानन लोग मीना को खेतासराय निजी चिकित्सालय ले गए। जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। रामवृक्ष की हालत बिगड़ गयी तो उसे जिला हॉस्पिटल ले गए। यहां रामवृक्ष की भी मौत हो गई।

जानकारी होते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और अवैध शराब बेचने वाले चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि गुरुवार की सुबह सूचना फैल गयी कि एक दिन पूर्व यहां बाहरी कंकाली रुके थे। उस में शराब पीने से चार लोग मरे थे लेकिन सुबह कंकाली वहां नहीं दिखे। न ही मरने का कोई प्रमाण मिला। वह लापता थे। 

सूचना पर एडीएम भू एवं राजस्व राज कुमार द्विवेदी, एसपी आरए त्रिभुवन सिंह, एसडीएम शाहगंज और सीओ सदर मौके पर पहुंचे। एडीएम ने बयान जारी करते हुए बताया कि छह मौत की फर्जी सूचना पर वे पहुंचे लेकिन पता चला कि बीमार पत्नी की बुधवार को मौत हो गयी। उसका दाह संस्कार कर दिया गया। राम वृक्ष की मौत के बाद उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने जहरीली शराब की सूचना को गलत बताया। 

इससे पहले जौनपुर के पड़ोसी जिले आजमगढ़ में जहरीली शराब ने जमकर तांडव मचाया। यहां अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को ही यहां सात लोगों ने दम तोड़ दिया। आजमगढ़ के पड़ोसी जिले अंबेडकरनगर में भी पांच लोगों की जान गई है। 

संबंधित खबरें