ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअतीक के बेटों के बाद अब अधिवक्ता की खुली हिस्ट्रीशीट, गवाह को अगवा कराने के मामले में काट रहा उम्रकैद

अतीक के बेटों के बाद अब अधिवक्ता की खुली हिस्ट्रीशीट, गवाह को अगवा कराने के मामले में काट रहा उम्रकैद

अतीक अहमद के बेटों की हिस्ट्रीशीट खुलने के बाद अब धूमनगंज पुलिस ने उसके अधिवक्ता खान सौलत हनीफ और शातिर अपराधी अरविंद भारतीया उर्फ भूरा की हिस्ट्रीशीट खोली है।

अतीक के बेटों के बाद अब अधिवक्ता की खुली हिस्ट्रीशीट, गवाह को अगवा कराने के मामले में काट रहा उम्रकैद
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,प्रयागराजSat, 22 Jun 2024 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अतीक अहमद के बेटों की हिस्ट्रीशीट खुलने के बाद अब धूमनगंज पुलिस ने अतीक के अधिवक्ता खान सौलत हनीफ और शातिर अपराधी अरविंद भारतीया उर्फ भूरा की हिस्ट्रीशीट खोली है। भूरा रम्मन का पूरा का रहने वाला है। धूमनगंज पुलिस अतीक अहमद के करीबी रहे अधिवक्ता खान सौलत हनीफ की अपराधियों की तरह निगरानी करेगी।

नैनी जेल में बंद खान हनीफ को बी श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर बनाया गया है। उसका हिस्ट्रीशीट नंबर 62-बी है। अन्य हिस्ट्रीशीटरों की तरह ही अब उसकी कड़ी निगरानी की जाएगी। साथ ही जेल से छूटने के बाद भी वह लगातार पुलिस की नजर में रहेगा। जमानत मिलने की स्थिति में भी उसे संबंधित थाने में जाकर हाजिरी देनी होगी और ऐसा नहीं करने पर पुलिस उसके घर पर जाकर सत्यापन करेगी। अधिवक्ता खान के खिलाफ कुल चार मुकदमे दर्ज हैं। 

उमेश पाल को अगवा करने के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है, जबकि तीन अन्य का ट्रायल चल रहा है। उमेश पाल व उनके दो गनर की हत्या में भी खान हनीफ आरोपी है। उसके खिलाफ चार्जशीट भी लग चुकी है। पुलिस ने खान के घर से असलहा भी बरामद किया था। इससे पूर्व पुलिस ने अतीक के बेटे अली, उमर और अशरफ के साले जैद व सद्दाम की हिस्ट्रीशीट खोली थी।