ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअलीगढ़ के बाद फिरोजाबाद में युवक की मौत पर बवाल, तोड़फोड़, आगजनी, पुलिस की फायरिंग

अलीगढ़ के बाद फिरोजाबाद में युवक की मौत पर बवाल, तोड़फोड़, आगजनी, पुलिस की फायरिंग

अलीगढ़ के बाद अब फिरोजाबाद में बवाल हुआ है। यहां वाहन चोरी में पकड़े गए युवक की मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने बवाल कर दिया। आगजनी और तोड़फोड़ हुई। पुलिस ने फायरिंग और लाठीचार्ज किया है।

अलीगढ़ के बाद फिरोजाबाद में युवक की मौत पर बवाल, तोड़फोड़, आगजनी, पुलिस की फायरिंग
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,फिरोजाबादFri, 21 Jun 2024 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ में युवक की पिटाई से मौत के बाद अब फिरोजाबाद में बवाल हुआ है। यहां दो दिन पहले वाहन चोरी में पकड़े जाने के बाद जेल में बंद युवक की शुक्रवार को मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने शाम को बवाल कर दिया। भीम आर्मी ने विरोध में बाइक जुलूस निकाला और जाम लगाकर नारेबाजी की। इसके बाद लोगों ने जाम लगाकर बाइक फूंकी और वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। इस पर पुलिस को हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज करते हुए उपद्रवियों को दौड़ाना पड़ा। पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। उनके सिर और पैर में चोटें आई हैं। वहीं घर लौट रहे एक मजदूर के हाथ में गोली लगी है। उसे अस्पताल ले जाया गया है। देर रात डीएम व एसपी मौके पर थे। तनाव जारी था।

आकाश 28 वर्ष पुत्र वीरी सिंह निवासी नगला पाचिया थाना दक्षिण को पुलिस ने बुधवार को वाहन चोरी में गिरफ्तार किया था। उसका साथी शिवम भी साथ में गिरफ्तार हुआ था। जिला जेल में बंद आकाश की शुक्रवार को दिन में अचानक तबीयत खराब हो गई। जेल प्रशासन ने उसे जिला अस्पताल उपचार को भिजवाया। चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। आकाश की मौत का पता चलते ही परिवार के लोग अस्पताल पहुंच गए।

अलीगढ़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या के बाद बवाल, पथराव, बाजार बंद, छह घंटे तक दोनों समुदाय आमने-सामने

शव को देख पुलिस पर हवालात के दौरान उसकी बुरी तरह मारपीट करने फिर जेल भेजने से मौत होने का आरोप लगाया। इसके विरोध में शुक्रवार की देर शाम भीम आर्मी ने बाइक पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। इसके बाद थाना दक्षिण के हिमायूंपुर चौराहे पर जाम लगा दिया। दो घंटे तक जाम लगाकर कार्यकर्ता और मृतक के जानने वाले सड़क पर बैठे रहे।

पुलिस ने लोगों को समझाया तो उन्होंने गाली गलौज शुरू कर दी। इसके बाद उपद्रव शुरू हुआ और लोगों ने गुस्से में आकर दो बाइकों के अलावा शव वाहन में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस पर पथराव कर दिया। इसी बीच पुलिसकर्मी की बाइक में आग लगा दी। उपद्रव बढ़ने पर पुलिस ने हवाई फायरिंग करते हुए उपद्रवियों को गलियों में खदेड़ा।

बवाल देख दुकानें बंद कर दुकानदार भाग गए तो कई दुकानों के अंदर कैद रहे। पुलिस ने एहतियातन सभी ओर से मार्ग बंद कर दिया ताकि आने-जाने वाले पथराव और आगजनी का शिकार न हो जाएं। उपद्रव के दौरान कांच कारखाने में लौट रहे मजदूर संजय पुत्र आजाद निवासी हिमायूंपुर मौके पर खड़ा हो गया था। तभी उसके हाथ में गोली लगी। पुलिस उसको अस्पताल लेकर आई है। एसपी सिटी सर्वेश मिश्र ने बताया कि उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाएंगे और फोटो वीडियो से उनकी पहचान कर मुकदमे दर्ज होंगे।