ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया 16 मार्च के बाद होगी शुरू 

लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया 16 मार्च के बाद होगी शुरू 

लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 से 20 मार्च के बीच शुरू होगी। विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति ने कार्यक्रम निर्धारित कर लिया है। आगामी 13 मार्च को...

लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया 16 मार्च के बाद होगी शुरू 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ। Mon, 09 Mar 2020 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 से 20 मार्च के बीच शुरू होगी। विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति ने कार्यक्रम निर्धारित कर लिया है। आगामी 13 मार्च को समिति की बैठक में इस पर मुहर लगाई जाएगी। 

उम्मीद जताई जा रही है कि छात्रों को बिना विलम्ब शुल्क के करीब एक महीने का समय आवेदन के लिए दिया जाएगा। वहीं, विलम्ब शुल्क के साथ 5 से 10 दिन का अतिरिक्त समय मिल सकता है। प्रवेश आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट  lkouniv. ac. in पर उपलब्ध लिंक से ऑनलाइन किए जाएंगे। पिछले वर्ष स्नातक, परास्नातक व डिप्लोमा कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन 15 मार्च से शुरू हुए थे। लगभग 160 कॉलेज  लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं। 

क्रिश्चियन कॉलेज में 15 अप्रैल से : लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. मुकेश पति ने बताया कि 15 अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। यहां ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर आवेदन होंगे। दाखिले प्रवेश परीक्षा के आधार पर होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें