ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशग्रीन कॉरिडोर बना निजी अस्‍पताल तक पहंचाई ऑक्‍सीजन,प्रशासन ने 24 घंटे झोंकी ताकत

ग्रीन कॉरिडोर बना निजी अस्‍पताल तक पहंचाई ऑक्‍सीजन,प्रशासन ने 24 घंटे झोंकी ताकत

कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग पूरी करने के लिए जिला प्रशासन ने जहां 1500 सिलेंडर का इंतजाम कर ऑक्सीजन बैंक बनाया, वही 24 घंटे उत्पादन करने वाले प्लांटों की निगरानी के लिए अफसर तैनात कर दिए गए...

ग्रीन कॉरिडोर बना निजी अस्‍पताल तक पहंचाई ऑक्‍सीजन,प्रशासन ने 24 घंटे झोंकी ताकत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Sat, 24 Apr 2021 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग पूरी करने के लिए जिला प्रशासन ने जहां 1500 सिलेंडर का इंतजाम कर ऑक्सीजन बैंक बनाया, वही 24 घंटे उत्पादन करने वाले प्लांटों की निगरानी के लिए अफसर तैनात कर दिए गए हैं। पूरी टीम जरूरत पर प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अस्पतालों को ऑक्सीजन मुहैय्या करा रही है।

एसडीएम सदर कुलदीप मीना और तहसीलदार सदर डॉ संजीव दीक्षित गीडा क्षेत्र के प्लांट से लेकर कोविड 19 अस्पतालों तक आक्सीजन की उपलब्धता एवं निरंतरता बनाए रखने के लिए देर रात तक प्लांटों पर डेरा जमाए हैं। इसके अलावा पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से शनिवार को टाउनहाल स्थित कचहरी क्लब में बनाए गए सिलेंडर बैंक में भी आक्सीजन गैस सिलेंडर इमरजेंसी के लिए उपलब्ध रखा जा रहा है। दो दिन पहले आई आंधी पानी के बाद जिले में उत्पादन प्रभावित होने से मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई। इसलिए जिला प्रशासन का सारा जोर आपूर्ति की निरंतरता बनाए रखने के साथ वितरण को प्लान करने का है।

फिलहाल पूर्वोत्तर रेलवे ने 500 और एचयूआरएल ने भी 100 सिलेंडर दिए हैं। साफ सफाई के अलावा इनकी मरम्मत कर इन्हें रीफिलिंग के लिए तैयार कर लिया गया है। इसके अलावा एक टैंकर लिक्विड आक्सीजन भी मोदी केयर को रिफिलंग के लिए उपलब्ध कराया गया है। आरके ऑक्सीजन के अजय जायसवाल को भी शनिवार को लिक्विड ऑक्सीजन टैंकर मिला ताकि रीफिलिंग का काम तेज हो सके।

ग्रीन कारिडोर बना अस्पतालों को ऑक्सीजन भेजा

बड़हलगंज में कोविड मरीजों के इलाज के लिए अधिकृत अस्पताल के लिए ट्वीट पर गुहार के बाद एसडीएम कुलदीप मीना ने सदर ने पुलिस की मदद से ग्रीन कारीडोर बनाकर ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति कराई। इस अस्पताल के प्रबंधन ने नोटिस चस्पा कर मरीजों के स्वजन को आगाह किया था कि उनके यहां ऑक्सीजन की कमी के कारण इलाज कर पाना मुश्किल हो रहा है। इसी तरह चौरीचौरा के एक अस्पताल को भी ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें