ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : पराली जलाने पर प्रशासन ने 26 जिलों के SP से जवाब मांगा

यूपी : पराली जलाने पर प्रशासन ने 26 जिलों के SP से जवाब मांगा

रोक के निर्देशों के बावजूद प्रदेश के कुछ जिलों में पराली जलाए जाने की घटनाएं प्रकाश में आने पर शासन ने कड़ी नाराजगी जताई है। इस मामले में 26 जिलों के पुलिस कप्तानों से जवाब-तलब किया गया...

यूपी : पराली जलाने पर प्रशासन ने 26 जिलों के SP से जवाब मांगा
प्रमुख संवाददाता, लखनऊ।Mon, 02 Dec 2019 06:28 AM
ऐप पर पढ़ें

रोक के निर्देशों के बावजूद प्रदेश के कुछ जिलों में पराली जलाए जाने की घटनाएं प्रकाश में आने पर शासन ने कड़ी नाराजगी जताई है। इस मामले में 26 जिलों के पुलिस कप्तानों से जवाब-तलब किया गया है। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कड़े निर्देशों के बावजूद अपेक्षित नियंत्रण न हो पाने पर यह कड़ा रुख अपनाया गया है। इन सभी जिलों के पुलिस कप्तानों से तीन दिसंबर तक जवाब मांगा गया है। इन कप्तानों को विगत वर्ष एक अक्तूबर से 25 नवंबर तक तथा इस वर्ष उक्त अवधि में पराली या उसके अवशेष जलाए जाने की घटनाओं की सूची भी भेजी गई है। 

जिन जिलों के पुलिस कप्तानों से जवाब मांगा गया है उनमें शामली, मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत, हापुड़, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, कासीराम नगर, बदायूं, मुरादाबाद, ज्योतिबाफुले नगर, संभल, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, कन्नौज, ललितपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट, भदोही, अमेठी, जालौन व रामपुर शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें