ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशशिवपाल पर सख्‍त हुआ प्रशासन, मायावती पर अमर्यादित टिप्‍पणी के मामले में मुकदमा दर्ज 

शिवपाल पर सख्‍त हुआ प्रशासन, मायावती पर अमर्यादित टिप्‍पणी के मामले में मुकदमा दर्ज 

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में सपा के वरिष्‍ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह केस बसपा जिलाध्‍यक्ष की तहरीर पर दर्ज हुुआ है।

शिवपाल पर सख्‍त हुआ प्रशासन, मायावती पर अमर्यादित टिप्‍पणी के मामले में मुकदमा दर्ज 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,बदायूंMon, 06 May 2024 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Case filed against Shivpal Singh Yadav: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि बसपा के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी की तहरीर पर शिवपाल यादव के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 505 (सामाजिक उपद्रव फैलाने वाला वक्तव्य देना) के तहत रविवार देर रात मुकदमा दर्ज किया गया है। शिवपाल के बेटे आदित्य यादव बदायूं लोकसभा सीट से सपा के उम्मीदवार हैं।

इस मामले में वादी बसपा के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश त्यागी ने दावा किया कि उन्होंने गत तीन मई को अपने मोबाइल फोन पर एक चैनल की समाचार क्लिपिंग देखी थी जिसमें शिवपाल ने बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के खिलाफ अमर्यादित व अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया था। 

उन्होंने कहा कि मायावती चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं और उनके लिए अपमानजनक शब्द प्रयोग करने से बसपा कार्यकर्ताओं में बहुत रोष है। त्यागी के अनुसार इसी वजह से उन्होंने पुलिस को उस टिप्पणी का वीडियो उपलब्ध कराया था, जिसकी जांच करने के बाद कोतवाली सिविल लाइंस में शिवपाल के विरुद्ध उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। त्यागी ने कहा कि इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को भी संज्ञान लेना चाहिए।