ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: जन्माष्टमी पर रेलवे के खास इंतजाम, चलाएगा अतिरिक्त ट्रेन

यूपी: जन्माष्टमी पर रेलवे के खास इंतजाम, चलाएगा अतिरिक्त ट्रेन

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर यहां आने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए रेलवे ने खास इंतजाम किए हैं। यात्रियों की सुरक्षा सुविधा इंतजामों के साथ-साथ अतिरिक्त टिकिट काउंटर खोलने, अतिरिक्त ट्रेन...

यूपी: जन्माष्टमी पर रेलवे के खास इंतजाम, चलाएगा अतिरिक्त ट्रेन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 28 Aug 2018 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर यहां आने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए रेलवे ने खास इंतजाम किए हैं। यात्रियों की सुरक्षा सुविधा इंतजामों के साथ-साथ अतिरिक्त टिकिट काउंटर खोलने, अतिरिक्त ट्रेन चलाने और ग्वालियर झांसी एक्सप्रेस को एक्सटेंड कर मथुरा तक बढ़ाया जाएगा। 

जन्माष्टमी पर जंक्शन, भूतेश्वर और छावनी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ विशेष चेकिंग अभियान चलाए जाएंगे। इस दौरान संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाएगी। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए इस दौरान यहां भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। थाना जीआरपी प्रभारी निरीक्षक गौरव सक्सेना ने बताया कि इसके लिए उन्होंने 8 सब इंस्पेक्टर, 6 हैड कांस्टेबिल, 6 महिला कांस्टेबिल 65 सिपाही और 1 प्लाटून पीएसी की डिमांड उच्च अधिकारियों को भेजी है। जो स्टेशन और सर्कुलेटिंग एरिया में तैनात रहकर हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। वहीं जंक्शन रेलवे स्टेशन पर मेले के दौरान दो अतिरिक्त टिकिट काउंटर खोले जाएंगे।

भीड़ बढ़ने पर दो टिकिट काउंटर अतिरिक्त खोले जाने के लिए तैयारी की गयी है। मेले के लिए ग्वालियर झांसी एक्सप्रेस को एक्सटेंड कर मथुरा बढ़ाया जाएगा।  एक अतिरिक्त मेला स्पेशल ट्रेन भी इस दौरान चलाई जाएगी। स्पेशल ट्रेन स्टेशन वहीं चलाईजाएगी जिस रूटपर अधिक सवारियां होगी।

यूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 36 पीसीएस अधिकारियों के तबादले

जन्माष्टमी पर बंद रहेगी रेलबस
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा-वृंदावन के बीच चलने वाली रेल बस का संचालन रद कर दिया गया है। दरअसल इस दौरान यहां आने वाले लाखों पैदल श्रद्धालुओं की जन्मभूमि और आस-पास के क्षेत्रों में कतार टूटती नहीं हैं। रेल बस के कारण धौलीप्याऊ , चौकी बागबहादुर मार्ग, सौंख अड्डा, जन्मभूमि, मसानी फाटक बंद करने से व्यवधान पैदा होते हैं। गोविंदनगर थाने के फाटक पर भी काफी भीड़ रहती है। ऐसे में फाटक बंद कर देने से न सिर्फ यातायात व्यवस्था गड़बड़ा सकती है बल्कि पैदल यात्रियों के जत्थों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रेलबस मथुरा-वृंदावन के मध्य तीन चक्कर लगाती है। 

जन्माष्टमी के लिए अतिरिक्त ट्रेनों का इंतजाम किया है। शासन की मांग पर रेलबस का संचालन रोक दिया है। इस दौरान अतिरिक्त टिकिट काउंटर भी खोले जाएंगे।
एनपी सिंह, डायरेक्टर, जंक्शन रेलवे स्टेशन

पत्नी झगड़ा कर बच्चे लेकर गई मायके; पति ने खुद को गोली से उड़ाया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें