DA Image
8 अप्रैल, 2020|7:59|IST

अगली स्टोरी

अवैध कालोनियां बनाने व पैसे हड़पने वाले बिल्डरों पर कार्रवाई होगी : योगी

Former, government, sedition

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में लक्ष्य के मुताबिक मकान बनाने में तेजी लाने का निर्देश दिया है। अवैध कालोनियां बनाने वालों व आवास देने का प्रलोभन देकर पैसे हड़पने वाले बिल्डरों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। 

मुख्यमंत्री ने शास्त्री भवन में गुरुवार को आवास विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि विकास प्राधिकरणों से आनलाइन नक्शा पास करवाने की व्यवस्था प्रभावी बनाई जाए। गोमती रिवरफ्रंट के रुके कामों को जल्द पूरा कराया जाए। प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में लक्ष्य के मुताबिक मकान समय से बनाए जाएंगे। 
प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों के लिए पंजीकरण राशि 25000 से 5000 कर दी गई है। मुख्यमंत्री को मेट्रो रेल परियोजनाओं के बारे में भी बताते हुए कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल का काम 85 प्रतिशत हो चुका है।

उन्होंने कानपुर, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी तथा इलाहाबाद मेट्रो परियोजनाओं की प्रगति के बारे में भी बताया। गाजियाबाद मेट्रो रेल परियोजना के विस्तार में  दिलशाद गार्डेन (दिल्ली) से नया बस अड्डा तक काम चल रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Action will be taken to build illegal colonies and builders who take money