DA Image
30 नवंबर, 2020|8:00|IST

अगली स्टोरी

एयरफोर्स परिसर के आसपास फोटो-वीडियो बनाने पर होगा एक्‍शन, ISI जासूस के पकड़े जाने के बाद बढ़ी सतर्कता 

जासूसी से जुड़े मामले को देखते हुए गोरखपुर एयरफोर्स के इर्द-गिर्द तस्वीर खींचने वाले के खिलाफ पुलिस अब सख्त कार्रवाई करेगी। इसके लिए पूरे इलाके में चौकसी बढ़ा दी गई है। एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ ने एयरफोर्स और खोराबार पुलिस को सख्त हिदायत दी है कि वह गश्त के दौरान ‌नियमित रूप से निगरानी करें। 

उन्होंने कहा है कि एयरफोर्स की बाउंड्री के पास कोई भी संदिग्ध मिले तो तत्काल कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं यात्रा के दौरान एयरफोर्स पर सेल्फी, वीडियो पर भी पाबंदी का सख्ती से पालन कराया जाएगा। यदि कोई ऐसा करता मिला तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  जानकारी के मुताबिक, सेना का एयरबेस होने के साथ ही यात्री विमान की उड़ानें भी बढ़ीं हैं। ऐसे में एयरपोर्ट के पास भीड़भाड़ बढ़ गई है। 

इसी बीच एटीएस द्वारा आईएसआई का जासूस होने के संदेश पर पकड़े गए युवक ने यह जानकारी दी है कि उससे गोरखपुर एयरपोर्ट का फोटो व वीडियो मांगा गया था। इसके बाद पुलिस ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। यह जानकारी के आने के बाद पुलिस को सक्रिय करने के साथ खुफिया एजेंसियों को भी सक्रिय कर दिया गया है। 
एसपी सिटी डा. कौस्तुभ ने बताया कि एयरपोर्ट के आसपास निगरानी का आदेश दिया गया है। आगे का हिस्सा एयरफोर्स चौकी में पड़ता है जबकि पिछला हिस्सा खोराबार में, दोनों ही पुलिस को निर्देशित किया गया है कि वह नियमित निगरानी करें और कोई भी संदिग्ध मिले तो तत्काल कार्रवाई करें। वहां पर फोटो और वीडियो बनाने की अनुमति किसी को नहीं है। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:action will be taken on photography and video near air force area