ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में मास्क नहीं लगाने वालों पर होगी कार्रवाई, हाईकोर्ट के बाद शासन ने भी अफसरों को दिया निर्देश

यूपी में मास्क नहीं लगाने वालों पर होगी कार्रवाई, हाईकोर्ट के बाद शासन ने भी अफसरों को दिया निर्देश

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने त्योहार को ध्यान में रखते हुए कोरोना को लेकर अधिक सतर्क रहने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि धार्मिक व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क...

यूपी में मास्क नहीं लगाने वालों पर होगी कार्रवाई, हाईकोर्ट के बाद शासन ने भी अफसरों को दिया निर्देश
राज्य मुख्यालय प्रमुख संवाददाताFri, 23 Oct 2020 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने त्योहार को ध्यान में रखते हुए कोरोना को लेकर अधिक सतर्क रहने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि धार्मिक व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इससे पहले गुरुवार को हाईकोर्ट ने भी पुलिस अधिकारियों को मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई का निर्देश दिया था। 

मुख्य सचिव ने शुक्रवार को कोविड-19 के संबंध में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों व बाजारों में वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जाए। सीसीटीवी फुटेज तथा वीडियोग्राफी के निरीक्षण के लिए कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आई है इसके बाद किसी भी स्तर पर लापरवाही ना बरती जाए। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने के प्रति जन-सामान्य को निरन्तर जागरूक किया जाए। धार्मिक स्थलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लाउडस्पीकर के माध्यम से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना मरीजों के कान्टैन्ट ट्रेसिंग सर्विलान्स से लेकर कोरोना लैब टेस्ट व इलाज में यदि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही बरती गई है तो दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। जिन जनपदों में कोरोना पाजिटिव केस अधिक आ रहे हैं और कोरोना संक्रमण से अधिक संख्या में मृत्यु हो रही हैं, उनकी गूगल मैपिंग कराई जाए तथा ऐसे जनपदों की अलग से मानीटरिंग की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें