ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरोडवेज बस में अवैध रूप से माल ढोया तो नपेंगे चालक-परिचालक

रोडवेज बस में अवैध रूप से माल ढोया तो नपेंगे चालक-परिचालक

रोडवेज बस में अब माल को ढोना बस के चालक और परिचालक दोनों को भारी पड़ेगा। चेकिंग के दौरान बस में सामान मिला तो चालक और परिचालक दोनों पर विभागीय कार्रवाई कर उनके वेतन में कटौती की जाएगी। रोडवेज बस...

रोडवेज बस में अवैध रूप से माल ढोया तो नपेंगे चालक-परिचालक
संवाददाता,मेरठ Tue, 26 Oct 2021 03:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज बस में अब माल को ढोना बस के चालक और परिचालक दोनों को भारी पड़ेगा। चेकिंग के दौरान बस में सामान मिला तो चालक और परिचालक दोनों पर विभागीय कार्रवाई कर उनके वेतन में कटौती की जाएगी।

रोडवेज बस चालक और परिचालक लालच के चलते बसों में माल ढुलाई करते हैं। जगह और स्थान पूछकर माल को वहां उतार देते हैं। सोमवार को भैंसाली बस अड्डे पर देहरादून और हरिद्वार जाने वाली बसों में सवारी से ज्यादा बसों में सामान लोड किया हुआ था। चालक से पूछा तो वह व्यापारी का सामान कह कर बगले झांकने लगा। रोडवेज बस में सवारी के साथ 20 किलो तक लगेज ले जाने की इजाजत है। इससे ज्यादा होने पर इस पर किराए का दस प्रतिशत शुल्क लिया जाता है।

चालक-परिचालक व्यापारी से पैसा लेकर पार्सल बस के अगले या फिर पिछले हिस्से में डाल देते हैं और इसकी एवज में पैसा ले लिया जाता है। व्यापारी सेल्स टैक्स बचाने के लिए चालक-परिचालक को सुविधा शुल्क देता है। भैंसाली डिपो के एआरएम राजेश कुमार ने बताया कि इसे लेकर कई बार शिकायत मिली है। चेकिंग के दौरान किसी भी रोडवेज बस में पार्सल मिला तो चालक-परिचालक के खिलाफ कार्रवाई कर उनके वेतन में कटौती की जाएगी।

दो महीने से बिना टायर खड़ी हैं रोडवेज बसें
भैंसाली डिपो की वर्कशाप पर दो माह से करीब 20 से ज्यादा बसें स्टेपनी पर खड़ी है। वर्कशाप के इंचार्ज केके वर्मा ने बताया कि कई बार अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। विभाग यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का दावा कर रहा है, लेकिन वास्तविता बिलकुल अलग है। टायर गायब हैं। दो महीने से टायर नहीं मिले। अधिकारियों का एक ही जवाब कि अभी बजट नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें