ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइकाना में ड्यूटी छोड़कर मैच देखने वाले 15 पुलिसकर्मियों पर होगा एक्शन, विभाग ने बिठाई जांच

इकाना में ड्यूटी छोड़कर मैच देखने वाले 15 पुलिसकर्मियों पर होगा एक्शन, विभाग ने बिठाई जांच

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ड्यूटी छोड़कर मैच देखना 15 पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया है। विभाग अब इनके खिलाफ एक्शन लेगा। विभाग ने सभी पुलिसकर्मियों पर जांच बिठा दी है।

इकाना में ड्यूटी छोड़कर मैच देखने वाले 15 पुलिसकर्मियों पर होगा एक्शन, विभाग ने बिठाई जांच
Dinesh Rathourलाइव हिंदुस्तान,लखनऊFri, 13 Oct 2023 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ड्यूटी छोड़कर मैच देखना 15 पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया है। विभाग अब इनके खिलाफ एक्शन लेगा। विभाग ने सभी पुलिसकर्मियों पर जांच बिठा दी है। इसके अलावा दो पीएसी जवान भी थे जिनकी ड्यूटी महानुभाव की सुरक्षा में आवास पर गार्द में लगाई थी, वह भी इकाना स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंच गए। दोनों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए सेनानायक 23वीं वाहिनी  मुरादाबाद को लेटर लिखा गया है। 

12 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का मैच था। मैच के दौरान 15 पुलिसकर्मियों और दो पीएसी जवानों की अलग-अलग स्थानों पर ड्यूटी लगाई गई थी। सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी छोड़कर गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का मैच देखने इकाना स्टेडियम पहुंच गए। इसकी जानकारी जब अफसरों को हुई तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और जांच बिठा दी है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को पहले ही निर्देश दिया गया था कि जिसकी जहां ड्यूटी लगाई गई वह वहीं ड्यूटी करेगी। सभी के ड्यूटी कार्ड भी जारी किए गए थे।

न्होंने बताया कि स्टेडियम के अंदर जिन लोगों की ड्यूटी थी उन्हें नीले रंग का ड्यूटी कार्ड दिया गया था और जो पुलिसकर्मी बाहर ड्यूटी कर रहे थे उनहें सफेद और पीले रंग का कार्ड दिया गया था। मैच के दौरान चेकिंग में सफेद और पीले रंग वाले पुलिसकर्मी भी स्टेडियम के अंदर मिले। इसके बाद इन पुलिसकर्मियों पर जांच बिठा दी गई है। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान दो पीएसी की जवान भी मिले, जिनकी ड्यूटी आवास पर लगाई थी। इन जवानों की रिपोर्ट मुरादाबाद में 23वीं वाहिनी के सेनानायक को भेज दी गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें