ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसवा करोड़ की जालसाजी में ऐक्‍शन, माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर और फील्ड अफसर गिरफ्तार 

सवा करोड़ की जालसाजी में ऐक्‍शन, माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर और फील्ड अफसर गिरफ्तार 

Action Against Fraud: गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र में स्थित आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस कंपनी के सवा करोड़ रुपये की जालसाजी में आरोपित ब्रांच मैनेजर और फील्ड अफसर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

सवा करोड़ की जालसाजी में ऐक्‍शन, माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर और फील्ड अफसर गिरफ्तार 
Ajay Singhहिन्दुस्तान,गोरखपुरWed, 03 Apr 2024 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

Gorakhpur News: गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र में स्थित आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस कंपनी के सवा करोड़ रुपये की जालसाजी में आरोपित ब्रांच मैनेजर और फील्ड अफसर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अभी तीन और आरोपित फरार चल रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। कंपनी के रीजनल मैनेजर जौनपुर निवासी अमित सिंह ने 13 दिसंबर 22 को तहरीर देकर आरोप लगाए कि सहजनवा ब्रांच में तैनात कर्मियों ने लोगों के कूटरचित आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बना कर एक करोड़ 25 लाख 59 हजार रुपये का गबन किया है।

लोगों की शिकायत पर पुुलिस ने एरिया मैनेजर अमित यादव, ब्रांच मैनेजर मनीष वर्मा, असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर परिपूर्णानंद त्रिपाठी, फील्ड अफसर अविनाश तिवारी और नीरज चौबे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। इस संबंध में एसओ मदन मोहन मिश्र ने बताया कि ब्रांच मैनेजर मनीष वर्मा और फील्ड अफसर अविनाश तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। जो भी आरोपित अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं उनकी भी तलाश तेज कर दी गई है। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

आरोपितों ने 301 लोगों से की है ठगी
आरोपितों के माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्य के दौरान लोगों के आधार कार्ड की फोटो कापी मिलती गई। इस दौरान आरोपित आधार का दुरुपयोग कर करीब 301 लोगों का कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उनके नाम से ऋण निकला लिया। पैसा ग्राहकों के खाते की बजाय अपने खाता में मंगा लेते थे। वे रकम को अपने खाते में एयरटेल के आन लाइन पेमेंट के जरिए भेजते थे। सवा करोड़ के ऋण की राशि में केवल 6.40 लाख रुपये ही लोगों के खाते में भेजे। शेष धन 1.19 करोड़ अपने खाते में ट्रांसफर कराए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें