ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिजली सप्लाई बाधित होने पर एक्शन, एसई और जेई को किया सस्पेंड

बिजली सप्लाई बाधित होने पर एक्शन, एसई और जेई को किया सस्पेंड

यूपी पॉवर कॉरपोरेशन के चेयरमैन ने बिजली सप्लाई बाधित होने पर एक्शन लिया है। हापुड़ के अधीक्षण अभियंता यूके सिंह तथा अमरोहा के अवर अभियंता उदयराज को निलंबित करने का आदेश दिया है।

बिजली सप्लाई बाधित होने पर एक्शन, एसई और जेई को किया सस्पेंड
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 07 Feb 2024 10:37 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बिजली आपूर्ति बाधित होने तथा गलत सूचना देने के आरोप में हापुड़ के अधीक्षण अभियंता यूके सिंह तथा अमरोहा के अवर अभियंता उदयराज को निलंबित करने का आदेश मंगलवार को दिया। चेयरमैन ने कहा कि विभाग उपभोक्ता देवोभवः के सिद्धांत पर काम कर रहा है। उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली मिलनी ही चाहिए। हापुड़ में 33 केवी लाइन की बंदी के कारण विद्युत आपूर्ति करीब 10 घंटे तथा अमरोहा में इन्सुलेटर पंक्चर होने के कारण आपूर्ति करीब एक घंटे तक बाधित रही थी। मंगलवार को शक्तिभवन में समीक्षा के दौरान चेयरमैन ने कहा कि उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली आपूर्ति देने में लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बार-बार कहा जा रहा है कि लाइनों, ट्रांसफार्मर तथा इन्सुलेटर आदि का अनुरक्षण करा लें। सामग्री प्रर्याप्त मात्रा में हर जगह मौजूद है। फिर भी घंटों विद्युत आपूर्ति बाधित रहे यह क्षम्य नहीं है। 

चेयरमैन ने यूपी में चल रही आरडीएसएस योजना के विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आगामी गार्मियों में विद्युत आपूर्ति बेहतर रहे इसके लिए अभी से आवश्यक अनुरक्षण कार्य कर लिए जाएं। गर्मी का मौसम विद्युत आपूर्ति के लिहाज से संवेदनशील होता है। जिन कारणों से आपूर्ति बाधित होती है उनका अभी से निराकरण करा लें। 

उन्होंने कहा कि हमें नई कार्य संस्कृति बनानी है। ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं और यह सामान्य प्रक्रिया है यह सोच बदलनी होगी। ट्रांसफर्मर फुंकने नहीं चाहिए। स्थानीय शटडाउन कम से कम लेने पड़ें इसके लिए पहले से तैयारी कर ली जाए। अधिकारियों से कहा कि बनारस, प्रयागराज, गोरखपुर, अजमगढ़ आदि शहरों में जहां ज्यादा ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं, वहां संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें