ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस जिले में अवैध निर्माण पर एक्शन, अयोध्या रोड पर 40 रो हाउस पर चले बुलडोजर

यूपी के इस जिले में अवैध निर्माण पर एक्शन, अयोध्या रोड पर 40 रो हाउस पर चले बुलडोजर

यूपी राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण पर एक्शन जारी है। यहां एलडीए ने एक बड़ी कार्रवाई की है। अयोध्या रोड पर 40 रो हाउस पर बुलडोजर चले।

यूपी के इस जिले में अवैध निर्माण पर एक्शन, अयोध्या रोड पर 40 रो हाउस पर चले बुलडोजर
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 03 Feb 2024 06:39 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में चिनहट के अनौरा में किसान पथ किनारे अवैध रो हाउस तोड़ने पहुंचे एलडीए के दस्ते को शुक्रवार को बिल्डरों और वकीलों के वेश में मौजूद कुछ लोगों ने रास्ते में घेर लिया। बिल्डर के करीब 200 लोग खड़े हो गए। रास्ता रोकने पर कहासुनी और हंगामा हुआ। काफी देर चले हंगामे के बाद दस्ता मौके पर पहुंचा। जैसे निर्माण तोड़ने का काम शुरू हुआ बिल्डर और उसके लोग जेसीबी के सामने खड़े हो गए। एलडीए के दस्ते ने करीब 40 रो हाउस ध्वस्त करा दिए।

बिल्डर ने 65-65 लाख में बेचा मकान

यहां बिल्डर ने 65-65 लाख रुपए में लोगों को अवैध रूप से बनाए मकान बेच दिए हैं। जरूरतमंद लोगों ने बैंक से कर्ज और जीवन भर की जमा पूंजी लगाकर यहां मकान खरीदा था। तमाम लोगों ने बताया कि उन्हें इसके अवैध होने की जानकारी नहीं थी। बैंकों ने लोन भी दे दिया। अब एलडीए उनके मकानों को ध्वस्त कर रहा है। उनकी पूरी कमाई-भविष्य दोनों बर्बाद हो गए।

कर्ज लेकर घर खरीदने वाले पैरों पर गिर पड़े

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, ओएसडी शशि भूषण पाठक ने बताया कि शुक्रवार को टीम के साथ रो हाउस ध्वस्त कराने पहुंचे। अनौराकला में बिल्डर रजत गुप्ता, पार्थ सिंह, अंकुर, अंशु उपाध्याय ने बनवाया था। करीब आठ बीघे में रो हाउस बनाए थे। एलडीए टीम ने जेसीबी से निर्माण तोड़ना शुरू किया तो लोग सामने खड़े हो गए। पुलिस ने लाठियां फटकार कर इन्हें हटाया। रो हाउस टूटने शुरू हुए तो कई खरीदार भी आकर रोने बिलखने लगे। कुछ लोगों ने अफसरों के पैर तक पकड़ लिए। बोले, उन्होंने बैंकों से कर्ज लेकर मकान खरीदा है। मकान ध्वस्त होने के बाद वह कहीं के नहीं रहेंगे।                                                                  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें