DA Image
28 अक्तूबर, 2020|2:50|IST

अगली स्टोरी

प्रयागराज: अतीक अहमद पर शिकंजा कसा, रिश्‍तेदार की बिल्डिंग पर चला बुल्‍डोजर

उत्‍तर प्रदेश सरकार का बड़े माफियाओं और बाहुबलियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। लखनऊ में मुख्‍तार अंसारी की दो बिल्‍डिंग गिराने के बाद शनिवार को प्रयागराज में पुलिस, जिला प्रशासन और विकास प्राधिकरण की संयुक्‍त टीम ने सिविल लाइन्‍स क्षेत्र में पूर्व सांसद अतीक अहमद के एक रिश्‍तेदार के कब्‍जे वाली बिल्डिंग को ध्‍वस्‍त कर दिया। यह बिल्डिंग नजूल की जमीन पर खड़ी थी और उसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। अतीक, फिलहाल गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद हैं। 

आरोप है कि अतीक अहमद के रिश्‍तेदार ने अवैध रूप से इस भवन का निर्माण कराया था। इसके लिए विकास प्राधिकरण से नक्शा भी पास नहीं कराया गया था। डी- 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद और उनके गैंग के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रशासन ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण की मदद से सिविल लाइंस स्थित अवैध इमारतों पर शनिवार को बुुुुुल्‍डाेेजर चलवा दिया। 

प्रयागराज जिला प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही कई भवनों को चिन्हित किया था जो बिना नक्‍शा पास कराए बनाए गए थे। बताया जा रहा है क‍ि अतीक के रिश्‍तेदार और 25 हजार के इनामी इमरान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट पानी टंकी के पास अवैध निर्माण करा रखा था। इसकी जांच के बाद शनिवार को अधिकारियों ने अवैध निर्माण को गिरा दिया। गौरतलब है कि अभी तक पुलिस अतीक अहमद की लगभग 60 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:action in prayagraj building owned ateek ahmed relative brought down by jcb