ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशादी में बिजली चोरी पर एक्शन, एक्सईएन, एसडीओ, जेई समेत पांच सस्पेंड

शादी में बिजली चोरी पर एक्शन, एक्सईएन, एसडीओ, जेई समेत पांच सस्पेंड

उत्तर प्रदेश की राजधानी में पार्क में शादी में बिजली चोरी करने पर एक्शन हुआ है। चेयरमैन ने एक्सईएन, एसडीओ, जेई, लाइनमैन समेत पांच को निलंबित करने का आदेश दिया है।

शादी में बिजली चोरी पर एक्शन, एक्सईएन, एसडीओ, जेई समेत पांच सस्पेंड
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 22 Feb 2024 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में कपूरथला बड़ा चांदगंज स्थित पटेल पार्क में चोरी की बिजली से वैवाहिक समारोह कराए जाने पर पॉवर कार्पोरेशन के चेयरमैन ने एक्सईएन, एसडीओ, जेई, लाइनमैन समेत पांच को निलंबित करने का आदेश दिया है। चेयरमैन ने इन सभी बिजली चोरी की निगरानी में लापरवाही दोषी पाया है। यूपी पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन ने बताया कि 17 फरवरी को सूचना मिली थी कि बड़ा चांदगंज स्थित पटेल पार्क में कटिया लगाकर एक वैवाहिक समारोह आयोजित किया जा रहा है। यह भी बताया गया कि यहां अक्सर चोरी की बिजली से कार्यक्रम होते हैं। जिसके बाद चेयरमैन ने संबंधित मुख्य अभियंता से तुरंत जांच के आदेश दिए। 

जूनियर इंजीनियर विकास मिश्रा ने रात नौ बजे से 10 बजे तक जांच की तो उस वक्त जनरेटर से शादी-विवाह कार्यक्रम हो रहा था, लेकिन दस बजे के बाद जेनरेटर बंद कर दिया गया और चोरी की बिजली से पार्क का वैवाहिक समारोह रोशन मिला। जेई ने 18 फरवरी को टेंट हाउस संचालक अनुज कुमार गुप्ता के खिलाफ पावर कार्पोरेशन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।  प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन ने वीडियों क्रॉफेंसिंग में तत्कालीन एक्सईएन, एसडीओ, जूनियर इंजीनियर और दो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिया। 

लेसा के तत्कालीन एक्सईएन गिरेगी गाज 
लेसा के महानगर डिवीजन के एक्सईएन उपेंद्र कुमार तिवारी का 17 फरवरी को मुख्य अभियंता कार्यालय बंगला बाजार तैनात किया गया था, जिसके बाद इं. भविष्य कुमार सक्सेना को महानगर डिवीजन का एक्सईएन बनाया गया। चेयरमैन ने तत्कालीन एक्सईएन के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। 
 
इन पर गिरेगी गाज

एक्सईएन उपेन्द्र कुमार तिवारी, एसडीओ संतोष कुशवाहा, जूनियर इंजीनियर विकास मिश्रा, टीजी-2 विक्रमाजीत गुप्ता, लाइनमैन दिनेश सैनी। 

चिनहट गोमती नगर की ढेरो शिकायतें
वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान चेयरमैन ने कहा कि चिनहट और गोमती नगर के उपभोक्ताओं की ज्यादा शिकायते हैं। उन्होंने इसके लिए जिम्मेदार इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। चेयरमैन ने कहा कि जो अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का ठीक तरीके से निर्वहन नहीं करेगा उसे लखनऊ के बाहर भेजा जाएगा। 
 
यूपी पॉवर कॉरपोरेशन चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने बताया कि कपूरथला के पटेल पार्क में शादी-कार्यक्रम में बिजली चोरी हो रही थी। मेरे कहने पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर कराई गई। संबंधित एक्सईएन, एसडीओ, जूनियर इंजीनियर समेत पांच लोगों को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें