ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबाराबंकी में हादसा: गणपति विसर्जन के दौरान नदी में पांच लोग डूबे, महिला का शव मिला

बाराबंकी में हादसा: गणपति विसर्जन के दौरान नदी में पांच लोग डूबे, महिला का शव मिला

यूपी के बाराबंकी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। मसौली थाना के सआदतगंज कस्बा में रविवार को कल्याणी नदी के भोहरा घाट पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक महिला व उसके दो बेटों समेत पांच लोग नदी...

बाराबंकी में हादसा: गणपति विसर्जन के दौरान नदी में पांच लोग डूबे, महिला का शव मिला
संवाददाता,सआदतगंज (बाराबंकी) Sun, 19 Sep 2021 07:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बाराबंकी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। मसौली थाना के सआदतगंज कस्बा में रविवार को कल्याणी नदी के भोहरा घाट पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक महिला व उसके दो बेटों समेत पांच लोग नदी के तेज बहाव में बह गए। इससे हड़कंप मच गया। पुलिस ने नदी में डूबे लोगों की तलाश में गोताखोर लगाए। मशक्कत के बाद महिला का शव निकाला गया। एसपी व विधायक मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को डूबे लोगों की तलाश तेज करने के निर्देश दिए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। देर शाम एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई। 

मसौली थाने के कस्बा सआदतगंज निवासी नरायण पांडेय के घर पर गणेश चतुर्थी के मौके पर गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी। रविवार को प्रतिमा के विसर्जन में सैकड़ों की भीड़ थी। लोग रामलीला मैदान के पीछे स्थित कल्याणी नदी भोहरा घाट पर प्रतिमा का विसर्जन करने लगे। कुछ दिन पहले तेज बारिश के कारण नदी में पानी का बहाव काफी तेज था। गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान नरायण धर पांडेय (55) पुत्र हरिश्चंद्र पांडेय, मुन्नी (48) पत्नी मदन पटवा व उसके दो पुत्र नीलेश पटवा (28) व सूरज पटवा (18) और धर्मेन्द्र कश्यप (20) पुत्र सीताराम नदी की तेज धारा में बह गए। लोगों को नदी में डूबते हुए देख कर वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। 

ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने डूब रहे लोगों की तलाश में स्थानीय गोताखोरों को बुलाया। प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव ने उच्च अधिकारियों को सूचना देकर रामपुर पुल के निकट जाल लगवाकर तलाश शुरू कराई।  स्थानीय गोताखोरों की मदद से शाम तक मुन्नी देवी का शव निकाला गया। डूबे अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद व क्षेत्रीय विधायक शरद अवस्थी, एएसपी उत्तरी डा. अवधेश कुमार सिंह, सीओ रामनगर दिनेश दुबे घटना स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने डूबे लोगों की तलाश तेज किए जाने के निर्देश दिए। नदी में डूबे चार अन्य लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें