ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशाहजहांपुर में टला हादसा: ट्रेन से टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली के उड़े परखच्चे, आधा घंटा बाधित रही अप और डाउन लाइन

शाहजहांपुर में टला हादसा: ट्रेन से टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली के उड़े परखच्चे, आधा घंटा बाधित रही अप और डाउन लाइन

शाहजहांपुर जिले के कहेलिया और ऐगवां रेलवे स्टेशन के बीच में शुक्रवार शाम करीब पौने बजे दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन से ट्रैक्टर ट्रॉली टकरा गई। ट्रेन की टक्कर लगते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली के...

शाहजहांपुर में टला हादसा: ट्रेन से टकराते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली के उड़े परखच्चे, आधा घंटा बाधित रही अप और डाउन लाइन
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,रोजा-शाहजहांपुरFri, 23 Feb 2024 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर जिले के कहेलिया और ऐगवां रेलवे स्टेशन के बीच में शुक्रवार शाम करीब पौने बजे दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन से ट्रैक्टर ट्रॉली टकरा गई। ट्रेन की टक्कर लगते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए। हादसे की वजह से अप और डाउन लाइन का रेल यातायात आधा घंटे के लिए बाधित हो गया। करीब छह ट्रेनें आगे और पीछे के रेलवे स्टेशनों पर रोकी गईं। रोजा से रीलिफ ट्रेन, मेडिकल वैन, आला अधिकारी, जीआरपी, आरपीएफ मौके पर पहुंची। जांच के बाद अप और डाउन लाइन का यातायात करीब सवा नौ बजे के बाद बहाल किया गया। चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़ कर भाग गया था।

बताया गया कि ऐगवां और कहेलिया के बीच में रेलवे ट्रैक से ग्रामीण अपने वाहन अवैध तरीके से निकालते हैं। शुक्रवार शाम करीब पौने नौ बजे एक ग्रामीण रेलवे लाइन के ऊपर से ट्रैक्टर-ट्रॉली निकाल रहा था, तभी लखनऊ की ओर जा रही दानापुर जनसाधारण ट्रेन आ गई। चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली निकाल नहीं पाया था, इसलिए वह ट्रेन से टकरा गई। ट्रेन से टकराने से पहले ही चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली से कूद गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली के ट्रेन से टकराने के बाद तेज आवाज हुई। चालक ने ट्रेन को रोका, पूरा मामला समझा, कंट्रोल को जानकारी दी। मौके पर चालक ने जाकर देखा तो ट्रैक्टर और ट्रॉली के परखच्चे उड़ चुके थे। हादसे की जानकारी होते ही रोजा में इमरजेंसी हूटर बजाए गए। रिलीफ ट्रेन की ओर कर्मचारी भागे, सभी मौके पर रवाना हुए।

मेडिकल वैन भी भेजी गई। मौके पर पहुंचने पर रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन की जांच की, रेलवे ट्रैक को जांचा परखा। सबकुछ ठीक होने पर कंट्रोल को जानकारी दी गई। कंट्रोल ने हादसे की सूचना मिलते ही पहले ही अप और डाउन लाइन की ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया था। सबकुछ ओके होने के बाद कंट्रोल ने जब हरी झंडी दी, तब करीब आधा घंटे के बाद अप और डाउन लाइन का रेल यातायात बहाल किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें