ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयुवक की हत्या कर फरार आरोपी ने खुद को गोली से उड़ाया, दो तमंचा और पांच कारतूस बरामद

युवक की हत्या कर फरार आरोपी ने खुद को गोली से उड़ाया, दो तमंचा और पांच कारतूस बरामद

हत्या के मामले में फरार आरोपी ने मंगलवार दोपहर खुद को गोली से उड़ा लिया। वारदात के वक्त वह घर में अकेला था। घटनास्थल से पुलिस को दो तमंचे और पांच कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को...

युवक की हत्या कर फरार आरोपी ने खुद को गोली से उड़ाया, दो तमंचा और पांच कारतूस बरामद
संपूर्णानगर पलिया-खीरी। हिन्दुस्तान संवादTue, 12 Jan 2021 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

हत्या के मामले में फरार आरोपी ने मंगलवार दोपहर खुद को गोली से उड़ा लिया। वारदात के वक्त वह घर में अकेला था। घटनास्थल से पुलिस को दो तमंचे और पांच कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बुलाकर छानबीन शुरू कर दी है। उधर मृतक के परिजन घटना को आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या करार दे रहे हैं। दो जनवरी की शाम को थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के गांव बम नगर सेमरी निवासी भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या हो गई थी। इस मामले में इसी गांव के जसविंदर सिंह उर्फ पप्पू (40) के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस दावा कर रही थी कि जसविंदर गांव छोड़कर भाग गया है।

मंगलवार की दोपहर जसविंदर घर पर ही था। उसने खुद को गोली मार ली। उसकी मौके पर मौत हो गई। जसविंदर सिंह की मां के मुताबिक वह बाहर गई थी। लौटकर आई तो बेटे की खून से लतफत लाश मिली। वह इसे आत्महत्या नहीं, हत्या कह रही है। सूचना मिलते ही संपूर्णानगर कोतवाली पुलिस से लेकर एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह व सीओ संजय नाथ तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर जा पहुंचे। पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया है। 

दस दिन से क्या कर रही थी पुलिस, उठ रहे सवाल

जिस जसविंदर के बारे में पुलिस का ये दावा था कि वह गांव छोड़कर भाग गया है। उसकी लाश उसके घर में ही मिली। जसविंदर की गोली लगने से मौत के बाद पुलिस की कलई भी खुल रही है। आखिर जसविंदर भागा हुआ था तो घर कब वापस आया? अगर वह घर पर ही था तो पुलिस से गिरफ्तार क्यों नहीं किया? जसविंदर की वक्त पर गिरफ्तारी होती तो शायद उसकी जान बच सकती थी। दो जनवरी को संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के बमनगर सेमरी रोड पर देर शाम को भूपेंद्र सिंह नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। युवक की हत्या में मृतक के पिता ने पास के ही निवासी जसविंदर सिंह उर्फ पप्पू पर मुकदमा दिखाते हुए हत्या का आरोप लगाया था।

वारदात के बाद से पुलिस नामजद आरोपी की तलाश कर रही थी लेकिन उसका सुराग नहीं लग पा रहा था। हत्या के बाद से आरोपी जसविंदर पुलिस की दहशत में था। पुलिस ने एक-दो दफा उसके घर पर छापा भी मारा। जसविंदर की पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई, जिससे वह और परेशान रहने लगा। पुलिस को मौके से दो अवैध असलहा व जीवित कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस भी हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार दबिश दिए जाने की बात कह रही थी तो आखिर आरोपी सुबह अपने घर कब पहुंचा और क्यों गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस ने सहयोग के लिए फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किये।  

11 दिन पहले की वारदात की चर्चा
थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के गांव बम नगर सिमरी निवासी भूपेंद्र सिंह पुत्र बलवीर सिंह की दो जनवरी को बीच रोड पर फिल्मी स्टाइल में हत्या के उद्देश्य से गोली मारी गई थी। इस दौरान घायल ने अपने मोबाइल से वारदात के बाद एक वीडियो बनाया था जिसमें वह हत्यारे का नाम ले रहा था। सूचना मिलने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर पहुंचे थे जहां डॉक्टरों की टीम ने युवक को मृत घोषित कर दिया था। हत्या की वारदात के पीछे प्रेम विवाह के बाद हुई रंजिश का होना बताया जा रहा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें