DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या में AAP ने 'भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ' यात्रा निकाली

अयोध्या

आम आदमी पार्टी ने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत शनिवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ कारीडोर बनाने के लिये कथित रूप से तोडे़ जा चुके मंदिर और अयोध्या के ऐतिहासिक मंदिरों को जर्जर बता कर दी गई नोटिस के खिलाफ 'भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ' यात्रा निकाली। यात्रा का प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह की अगुवाई में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वागत किया गया।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में निकली यात्रा के पहले श्री सिंह ने नयाघाट पर सरयू नदी का जल लेकर मंदिर की सुरक्षा का संकल्प किया। इसके बाद काशी के लिए अयोध्या के नयाघाट से निकली यात्रा का तुलसी उद्यान, टेढ़ी बाजार, साकेत महाविद्यालय, रानोपाली, साहबगंज, नाका, मसौधा, पिपरी, जलालपुर, बीकापुर, खजुरहट व चौरे बाजार सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वागत किया गया।

यात्रा में दिल्ली विधानसभा के विधायक पवन शर्मा, अखिलेश पति त्रिपाठी, महेंद्र गोयल सहित एक दर्जन से अधिक विधायक और केशवपुर मंडी के चेयरमैन राधेश्याम शर्मा, पश्चिम प्रान्त के अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका, पूर्वांचल प्रान्त के अध्यक्ष संजीव सिंह, अवध प्रान्त की अध्यक्ष ब्रिज कुमारी, रूहेलखंड प्रांत के अध्यक्ष निर्मल मिश्र सहित यूपी के कई जिलाध्यक्ष सहित अयोध्या के जिलाध्यक्ष गंगा बक्स सिंह, मोहम्मद नदीम रजा, जिला सचिव अनिल कुमार प्रजापति, जिला कोषाध्यक्ष मोहम्मद इसराइल, नगर अध्यक्ष शारजाह मास्टर राम कुमार साहनी, एमपी सिंह, अमन गुप्त, रामजी सिंह, महिला विंग की जिलाध्यक्ष गायत्री मिश्रा, नगर सचिव, प्रहलाद शर्मा, अल्पसंख्यक सभा के जिलाध्यक्ष डॉ. शौकत अली साही, नोमान अहमद सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

लिखित अनुमति नहीं होने के बावजूद निकाली गई यात्रा
आम आदमी पार्टी ने शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं मिलने के बावजूद यात्रा निकाली। इस बाबत पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि प्रशासन की ओर से सशर्त अनुमति दिए जाने की बात की गई थी जिसमें चौक जैसे अतिव्यस्ततम क्षेत्र में जाने से मना किया गया था। यही वजह है कि यात्रा ऐसे मार्गों पर नहीं गई। हालांकि अनुमति नहीं होने के बाद भी यात्रा शुरू की गई। यात्रा के पहले पुलिस की ओर से लगाई गई बैरिकेडिंग को पार्टी समर्थकों ने हटा दिया तो नारेबाजी व जुलूस की शक्ल में निकली यात्रा के दौरान जिले में लागू धारा 144 की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। 

खुद के दम पर लड़ेंगे यूपी में चुनाव: संजय सिंह
आप  के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी का असली चेहरा अब सबके सामने आ गया है। यात्रा के उद्देश्य का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने कहा कि धर्म और मंदिर के नाम पर लोगों को धोखे में रखने वाली बीजेपी को बेनकाब करने के लिए ही यात्रा निकाली गई है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक व प्राचीन धरोहरों को नष्ट करने की योजना का आप हर स्तर पर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि काशी में मंदिर तोड़े गए और अयोध्या में जर्जर बताकर नोटिस दी गई है। उन्होंने किसी अन्य पार्टी से गठबंधन को नकारते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी भविष्य में अपने दम पर यूपी में चुनाव लडे़गी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AAP takes BJP Bhagao-Bhagwan Bachao rally in Ayodhya Uttar Pradesh