ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया', इस EO पर रिटायरमेंट के बाद दर्ज हो गया केस 

'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया', इस EO पर रिटायरमेंट के बाद दर्ज हो गया केस 

'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' के चक्‍कर में यूपी में एक अधिशासी अध‍िकारी (ईओ) के खिलाफ रिटायरमेंट के बाद मुकदमा दर्ज हो गया। ईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज हुआ है।

'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया', इस EO पर रिटायरमेंट के बाद दर्ज हो गया केस 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,गोरखपुरSun, 18 Feb 2024 09:54 AM
ऐप पर पढ़ें

Case against EO: आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया के चक्‍कर में यूपी में एक अधिशासी अध‍िकारी (ईओ) के खिलाफ रिटायरमेंट के बाद मुकदमा दर्ज हो गया। मऊ जिले की नगर पंचायत मुहम्मदाबाद गोहना के पूर्व अधिशासी अधिकारी बुधिराम सरोज के खिलाफ सतर्कता अधिष्ठान थाना गोरखपुर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है। आय से अधिक संपत्ति के आरोपी बुधिराम रिटायर हो चुके हैं।

सतर्कता अधिष्ठान थाने के इंस्पेक्टर शिवाजी राव ने तहरीर में बताया है कि शासन में हुई शिकायत के आधार पर जांच रिपोर्ट तीन अगस्त 2023 को शासन को उपलब्ध कराई गई। इसमें बताया गया कि आजमगढ़ जिले के मेंहनगर थाना क्षेत्र के सरदारगंज निवासी बुधिराम सरोज की लोक सेवक के रूप में कार्यरत रहते हुए समस्त ज्ञात और वैध स्रोतों से कुल आय 30.51 लाख रुपये थी।

इसी अवधि में उनकी ओर से परिसम्पति के अर्जन और भरण-पोषण पर 58.16 लाख रुपये खर्च किया गया। इस प्रकार आय की तुलना में व्यय 27.64 लाख अधिक पाया गया। इस संबंध में आरोपी ने कोई संतोषजनक स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया है। उन्हें दोषी पाते हुए केस दर्ज कराने की संस्तुति की गई।

बिजली बिल घोटाले में एक्सईएन समेत नौ निलंबित
उधर, लखनऊ में मध्यांचल निगम ने बिजली बिल घोटाले में संलिप्त होने पर सुलतानपुर के तत्कालीन एक्सईएन संजीव कुमार सिंह, दो एसडीओ सौरभ उपाध्याय व प्रशांत कुमार गिरि, जूनियर इंजीनियरों मोहम्मद नसीम, आनंद केशरी, अमित श्रीवास्तव व करुणाकर मिश्रा और दो बाबुओं को सस्पेंड कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें