DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशदिल्ली की तरह यूपी में भी मिलेगा एजुकेशन लोन, AAP सरकार बनी तो बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग : संजय सिंह 

दिल्ली की तरह यूपी में भी मिलेगा एजुकेशन लोन, AAP सरकार बनी तो बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग : संजय सिंह 

लखनऊ।प्रमुख संवाददाताDinesh Rathour
Sat, 25 Sep 2021 08:47 PM
दिल्ली की तरह यूपी में भी मिलेगा एजुकेशन लोन, AAP सरकार बनी तो बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग : संजय सिंह 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2022 में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो सभी मेधाव‍ियों को मेडिकल, इंजीनियर‍िंग एवं स‍िव‍िल सर्विसेज की फ्री कोच‍िंग द‍िलाई जाएगी। माताओं को अपने मेधावी बच्‍चों की पढ़ाई की च‍िंता भी नहीं करनी होगी। द‍िल्‍ली की तरह यूपी में भी ब‍िना ब्‍याज के 10 लाख तक का एजुकेशन लोन दिया जाएगा। वह शनिवार को लखनऊ के गांधी भवन सभागार में आयोजित पार्टी के मह‍िला प्रकोष्‍ठ के सम्‍मेलन में बोल रहे थे। महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्‍यक्ष नीलम यादव की अध्‍यक्षता में आयोज‍ित इस सम्‍मेलन में संजय स‍िंह ने लोकसभा एवं व‍िधानसभाओं में मह‍िलाओं के ल‍िए 33 प्रत‍िशत आरक्षण की पुरजोर वकालत की। उन्होंने यह ऐलान भी क‍िया क‍ि ‘आप’ की सरकार बनी तो प्रदेश के हर परिवार की एक मह‍िला को रोजगार दिया जाएगा।

सांसद संजय स‍िंह ने कहा क‍ि प्रदेश में शोहदों और बलात्‍कार‍ियों पर कार्रवाई करने की जगह सरकार पीड़‍िता की आवाज दबाती है। आवाज उठाने पर कभी पीडि़ता के भाई तो कभी प‍िता पर पुल‍िस कार्रवाई करती है। ‘आप’ की सरकार बनी तो बलात्‍कार तो दूर छेड़खानी होने पर दारोगा और स‍िपाही बर्खास्‍त करके घर भेजे जाएंगे। महिला सुरक्षा के ल‍िए द‍िल्‍ली की केजरीवाल सरकार के मॉडल का ज‍िक्र करते हुए उन्होंने कहा क‍ि आज द‍िल्‍ली पूरी दुन‍िया में इकलौता ऐसा शहर है जहां माता-बहनों को सुरक्षा का एहसास कराने के ल‍िए सर्वाध‍िक कैमरे लगाए गए हैं। इस मौके पर कई मह‍िलाओं ने पार्टी की सदस्‍यता भी ग्रहण की। 

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि यूपी आधी आबादी मौजूदा सरकार को सत्ता से हटाने का मन बना चुकी है। अपने अध्यक्षीय संबोधन में महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि हद तो तब हो जाती है जब प्रदेश सरकार पीड़िता के साथ नहीं बल्कि अपराधियों के साथ खड़ी नजर आती है। इस मौके पर प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह पटेल, प्रदेश सह प्रभारी ब्रज कुमारी सिंह, ब्रजलाल लोधी, नदीम असरफ जायसी, प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष कैप्टन सरबजीत सिंह मकक्कड़, रोहित श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, फैसल वारसी, अनूप पांडेय, राजीव बक्शी, शहबाज खान, रेखा कुमार, सुभाषनी मिश्रा, इरम शबरेज, दीप्ति वर्मा, वंशराज दुबे, तुषार श्रीवास्तव व ललित वाल्मीकि भी मौजूद रहे।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें