ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरोडवेज की जनरथ एसी बस में अचानक भड़की आग, बाल-बाल बचे 60 यात्री, सोनभद्र जाते समय वाराणसी में घटना

रोडवेज की जनरथ एसी बस में अचानक भड़की आग, बाल-बाल बचे 60 यात्री, सोनभद्र जाते समय वाराणसी में घटना

वाराणसी के कैंट रोडवेज से सोनभद्र जा रही जनरथ एसी बस में अचानक आग भड़कने से हड़कंप मच गया। बस में सवार 60 यात्री तो किसी तरह बच गए लेकिन उनका सामान जलकर राख हो गया। घटना बीच शहर में स्थित ककरमत्ता...

रोडवेज की जनरथ एसी बस में अचानक भड़की आग, बाल-बाल बचे 60 यात्री, सोनभद्र जाते समय वाराणसी में घटना
वाराणसी। हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Dec 2021 02:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी के कैंट रोडवेज से सोनभद्र जा रही जनरथ एसी बस में अचानक आग भड़कने से हड़कंप मच गया। बस में सवार 60 यात्री तो किसी तरह बच गए लेकिन उनका सामान जलकर राख हो गया। घटना बीच शहर में स्थित ककरमत्ता ओवरब्रिज पर सोमवार दोपहर डेढ़ बजे हुई। बताया जाता है कि इंजन में धुआं उठता देख चालक ने बस रोक दी। 

आधे घंटे में बस पूरी तरह आग की चपेट में आ गई। सूचना पर पहुंची मंडुवाडीह पुलिस ने पुल से आवागमन रोक दिया। नीचे सर्विस लेन पर भी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। करीब दो बजे फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची, तब तक बस पूरी तरह जल चुकी थी।

बताया जाता है कि इंजन में आग देखकर सबसे पहले चालक ने गाड़ी रोकी और शोर मचाते हुए कूद गया। उसके कूदते ही परिचालक और अन्य यात्रियों में अफरातफरी मच गई। तत्काल सभी बाहर निकले। इसी बीच आग विकराल हो गई। 

आधे घंटे में बस पूरी तरह आग की चपेट में आ गई। घटना की सूचना मिलते ही मंडुवाडीह पुलिस पहुंची और पुल से आवागमन रोक दिया गया। नीचे सर्विस लेन पर भी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। करीब दो बजे फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची। इसके बाद बस की आग बुझाई गई। हालांकि तब तक बस पूरी तरह जल चुकी थी। मौके पर परिवहन निगम के अधिकारी भी पहुंच गये। 

घटना में बस में सवार यात्रियों के सामान जल गये। जो लोग अपना सामान साथ लेकर बैठे थे, वह तो बच गया लेकिन छत पर और बस की डिक्की में रखे सामान को निकालने का मौका नहीं मिला।

यात्रियों का आरोप है कि आग लगते ही नहीं बताया गया। जब आग भड़क गई तो चालक व परिचालक ने यात्रियों को बस से उतरने को कहा। यात्री जान बचाकर सामानों को छोड़कर बस से नीचे उतर आए। इतने में आग ने पूरे बस को चपेट में ले लिया और यात्रियों का लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें