ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहरदोई में मंडी समिति में दुकान में लगी भीषण आग, विकराल लपटों से मचा हड़कंप

हरदोई में मंडी समिति में दुकान में लगी भीषण आग, विकराल लपटों से मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की गल्ला मंडी समिति में भीषण आग लग गई। विकराल लपटों से हड़कंप मच गया। फर्म में रखें धान खरीदने के लिए 20 लाख से अधिक के खाली बोरे का बंडल जलकर राख हो गया।

हरदोई में मंडी समिति में दुकान में लगी भीषण आग, विकराल लपटों से मचा हड़कंप
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,हरदोईSun, 10 Dec 2023 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

हरदोई जिले की गल्ला मंडी समिति में एक धान खरीदने वाले व्यापारी की दुकान में आग लग गई। फर्म में रखें धान खरीदने के लिए 20 लाख से अधिक के खाली बोरे का बंडल जलकर राख हो गया। वही पड़ोस में आग गोदाम तक जा पहुंची। इस आग की घटना में करीब 50 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। कड़ी मेहनत के बाद दमकल विभाग ने सात घंटे में आग पर काबू पाया। अन्य दुकानें सुरक्षित हैं। यह आग की घटना कोतवाली शहर क्षेत्र में रविवार की सुबह मंडी समिति परिसर की है। यहां पर रामधन बाबू की अनाज खरीदने वाली फर्म है। रविवार की रात में फर्म की दुकान के पीछे पड़े कूड़े के ढेर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। धीरे-धीरे इस आग ने गोदाम को अपने चपेट में ले लिया। गोदाम में रखें 20 लाख से अधिक के खाली बोरे के बंडल में  आग की लपटे निकलने लगी।

सुबह करीब चार बजे जब मंडी में मौजूद लोगों की नजर पड़ी तो लोगों ने फर्म के मालिक व पुलिस के अलावा दमकल विभाग को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने तत्काल आज को बुझाया शुरू किया लेकिन बोरों में लगी आग इतनी विकराल रूप धारण कर चुकी थी जिसे काबू करने में करीब 7 घंटे लग गए। शंका जताई जा रही है की फर्म के पीछे पड़े कूड़े के ढेर में आग लगने की वजह से ही आग लगी। इस आग की घटना में दुकान व गोदाम में करीब 50 लाख रुपए का नुकसान होना बताया जा रहा है।         

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें